फोटो गैलरी

Hindi NewsAUS OPEN: स्पीयर्स और काबेल की जोड़ी से फाइनल में हारे सानिया-डोडिग 

AUS OPEN: स्पीयर्स और काबेल की जोड़ी से फाइनल में हारे सानिया-डोडिग 

सानिया मिर्जा को सातवें ग्रैंडस्लैम खिताब के लिए अभी इंतजार करना होगा क्योंकि यह भारतीय और उनके क्रोएशियाई जोड़ीदार इवान डोडिग ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूनार्मेंट के मिक्स्ड डबल्स फाइनल में आज...

AUS OPEN: स्पीयर्स और काबेल की जोड़ी से फाइनल में हारे सानिया-डोडिग 
एजेंसीSun, 29 Jan 2017 01:16 PM
ऐप पर पढ़ें

सानिया मिर्जा को सातवें ग्रैंडस्लैम खिताब के लिए अभी इंतजार करना होगा क्योंकि यह भारतीय और उनके क्रोएशियाई जोड़ीदार इवान डोडिग ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूनार्मेंट के मिक्स्ड डबल्स फाइनल में आज अमेरिका की एबिगेल स्पीयर्स और कोलंबिया के जुआन सेबेस्टियन काबेल की गैरवरीयता प्राप्त जोड़ी से 2-6, 4-6 से हार गए। 

भारत और क्रोएशिया की दूसरी वरीयता प्राप्त मिक्स्ड डबल्स जोड़ी को डोडिग की लगातार गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा। इस क्रोएशियाई खिलाड़ी को आज अपनी सर्विस और ग्राउंडस्ट्रोक से जूझना पड़ा। 

सानिया और डोडिग की जोड़ी को किसी ग्रैंडस्लैम में दूसरी बार उप विजेता बनकर संतोष करना पड़ा। इससे पहले उन्हें 2016 के फ्रेंच ओपन के फाइनल में लिएंडर पेस और मार्टिना हिंगिस से हार का सामना करना पड़ा था। 

सानिया ने अपना पहला ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियाई ओपन में ही जीता था। उन्होंने और हमवतन महेश भूपति ने 2009 में तब मिश्रित युगल का खिताब हासिल किया था। उन्होंने आखिरी ग्रैंडस्लैम खिताब भी पिछले साल हिंगिस के साथ महिला युगल में ऑस्ट्रेलियन ओपन में ही जीता था। 

पहले दो अंक गंवाने के बाद डोडिग ने 30-30 के स्कोर पर डबल फॉल्ट किया और फिर फोरहैंड बाहर मारकर मैच के पहले गेम में ही सर्विस गंवा दी। काबेल और स्पीयर्स शुरू से ही बेहतरीन फॉर्म में थी और उन्होंने नेट पर भी शानदार खेल दिखाया। 

सानिया ने भी तीसरे गेम में अपनी सर्विस गंवा दी। वह काबेल की शानदार वॉली थी जो दोनों खिलाड़ियों से काफी पीछे पड़ी जिससे उन्होंने ब्रेक प्वाइंट हासिल किया। स्पीयर्स ने बैकहैंड सर्विस रिटर्न विनर जमाकर ब्रेक हासिल करके 3-0 की बढ़त बनायी। 

AUS OPEN: 'ड्रीम फाइनल' में भिड़ेंगे फेडरर और नडाल

जीत के बाद सेरेना ने कहा- वीनस के बिना नहीं जीत पाती खिताब​

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें