फोटो गैलरी

Hindi Newsपलामू सेंट्रल जेल में कैदियों के लिए बना फोन बूथ

पलामू सेंट्रल जेल में कैदियों के लिए बना फोन बूथ

पलामू सेंट्रल जेल के कैदी बेधड़क अपने परिजनों से फोन पर बात कर सकेंगे। जेल में इसके लिए 24 घंटे चालू रहने वाले फोन बूथ की शुरुआत की गई है। अब तक कैदियों के परिजन जेल में आकर ही उनसे मुलाकात कर पाते...

पलामू सेंट्रल जेल में कैदियों के लिए बना फोन बूथ
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Oct 2014 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

पलामू सेंट्रल जेल के कैदी बेधड़क अपने परिजनों से फोन पर बात कर सकेंगे। जेल में इसके लिए 24 घंटे चालू रहने वाले फोन बूथ की शुरुआत की गई है। अब तक कैदियों के परिजन जेल में आकर ही उनसे मुलाकात कर पाते थे। जेल अधीक्षक उदय कुमार कुशवाहा ने बताया कि जेल में पांच टेलीफोन फोन बूथ लगाए गए हैं। एक सप्ताह के अंदर सभी बूथ पूरी तरह से काम करने लगेंगे। उन्होंने बताया कि सभी फोन बूथ बीएसएनएल संचालित करेगा। बूथ से सिर्फ आउटगोइंग काल की सुविधा होगी।

किसी पांच नंबर पर होगी बात
सेंट्रल जेल के कैदी दर्ज कराए गए पांच फोन नंबरों पर ही बात कर सकेंगे। पांचों फोन नंबर जेल के कम्प्यूटर के माध्यम से बूथ से जोड़े जाएंगे। फोन की सुविधा कैदियों के लिए प्रीपेड होगी। पैसे जेल प्रशासन के पास जमा करने होंगे। कॉल रेट के अनुसार उनके पैसे कटेंगे।

रिकार्ड होगी बातचीत
जेल अक्षीक्षक ने बताया कि कैदियों की बातचीत रिकार्ड की जाएगी। साथ ही बूथ पर गार्ड की तैनाती की जाएगी। पलामू सेंट्रल जेल में 1013 कैदी हैं। बूथ लगने से सभी को लाभ मिलेगा। सेंट्रल जेल में कई नक्सल नेता भी बंद हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें