फोटो गैलरी

Hindi Newsफ्रांस के राष्ट्रपति दौड़ में शामिल ये शख्स कर चुका है अपनी टीचर से शादी

फ्रांस के राष्ट्रपति दौड़ में शामिल ये शख्स कर चुका है अपनी टीचर से शादी

एक सीधा साधा हाई स्कूल में पढ़ने वाले एक स्टूडेंट्स को अपने से 25 साल बड़ी स्कूल टीचर से प्यार हो गया। यही नहीं उसने उनसे शादी भी की। जी हां, हम बात कर रहे हैं फ्रांस के अगले राष्ट्रपति की दौड़ में...

फ्रांस के राष्ट्रपति दौड़ में शामिल ये शख्स कर चुका है अपनी टीचर से शादी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 25 Apr 2017 10:09 PM
ऐप पर पढ़ें

एक सीधा साधा हाई स्कूल में पढ़ने वाले एक स्टूडेंट्स को अपने से 25 साल बड़ी स्कूल टीचर से प्यार हो गया। यही नहीं उसने उनसे शादी भी की। जी हां, हम बात कर रहे हैं फ्रांस के अगले राष्ट्रपति की दौड़ में शामिल मैकरॉन की। फ्रांस में चुनाव के पहले राउंड के बाद पूरा विश्व की नजरे मैकरॉन पर जमी हुई हैं।


ये हैं इनकी कॉन्ट्रोवर्शियल लव स्टोरी
मैकरॉन इस समय 39 साल के हैं और उनकी पत्नी ब्रिजिट ट्रॉगनेक्स 64 साल की हैं। नॉर्थन फ्रेंच सिटी में जब वो हाई स्कूल में पढ़ते थे तो उन्हें अपनी ही स्कूल टीचर से प्यार हो गया। उस समय मैकरॉन की उम्र 17 साल रही होगी। और जैसा कि हर लव स्टोरी में जैसा होता है पैरेंट्स ने मैकरॉन और उनकी टीचर के इस रिश्ते को मंजूरी नहीं दी। दरअसल उनकी पत्नी ब्रिजिट ट्रॉगनेक्स पहले से ही शादी शुदा थीं और उनके 3 बच्चे थे। 

इसके बाद मैकरॉन ने ब्रिजिट ट्रॉगनेक्स के तलाक देने से 2007 में उनसे शादी की। उस समय उनकी उम्र 29 साल और उनकी पत्नी की उम्र 54 साल थी। ब्रिजिट की बेटी बताती हैं कि जब मैकरॉन ने मेरी मां से शादी करने का फैसला किया तो वो सबसे पहले हमारे पास आए और बोले कि मैं तुम्हारी मां से शादी करना चाहता हूं।  

मैकरॉन के परिवार के एक दोस्त बताते हैं कि उम्र में इतने अंतर को लेकर इन्हें भी कई तरह के भेदभाव का सामना करना पड़ा, खासतौर पर जब महिला उम्र में इतनी बड़ी हो। लेकिन बाद में सभी ने इनके रिश्ते को स्वीकार कर लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें