फोटो गैलरी

Hindi Newsचार अमेरिकी लिट्टे का समर्थन करने के दोषी

चार अमेरिकी लिट्टे का समर्थन करने के दोषी

श्रीलंका के विद्रोही संगठन लिट्टे को साजो सामान मुहैया कराने के आरोपी चार अमेरिकी तमिलों को एक अमेरिकी अदालत ने दोषी करार दिया है। इन तमिलों पर लिट्टे के लिए हथियार और गोली आदि की खरीद में भी मदद का...

चार अमेरिकी लिट्टे का समर्थन करने के दोषी
एजेंसीWed, 10 Jun 2009 01:06 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका के विद्रोही संगठन लिट्टे को साजो सामान मुहैया कराने के आरोपी चार अमेरिकी तमिलों को एक अमेरिकी अदालत ने दोषी करार दिया है। इन तमिलों पर लिट्टे के लिए हथियार और गोली आदि की खरीद में भी मदद का आरोप है।

अमेरिकी अटॉर्नी बेंटन जे कैंपबेल ने कहा कि श्रीलंका में लिट्टे नेताओं की हुई हार के कुछ ही हफ्ते बाद अमेरिका में लिट्टे नेताओं और अन्य समर्थकों को न्याय के कटघरे में खड़ा किया गया है।

लिट्टे का समर्थन करने वाले ये चार आरोपी-  करूणाकरण कंडासामी उर्फ करूणा, प्रदीपन थावराजा उर्फ राजा प्रदीपन उर्फ थांबी संप्रास उर्फ स्टीवन, मुरूगेषु विनायकमूर्ति उर्फ डॉ़ मूर्ति उर्फ विनायकमूर्ति मुरूगेषु और विजयशांतर पदपनाथन उर्फ चंद्रू हैं ।

कैंपबेल ने कहा कि लिट्टे के लिए लाखों डॉलर जुटाने और उनके लिए हथियार और तकनीक की व्यवस्था करने में शामिल रहने के आरोप में बचाव पक्ष के सभी सदस्यों को दोषी करार दिया गया है । अमेरिका के मुख्य जिला न्यायाधीश रेमंड दियारी ने लिट्टे नेताओं के खिलाफ यह सुनवाई की । कांडासामी और प्रदीपन को 20-20 साल की कैद, जबकि विनायकमूर्ति और पदमनाथन को 15-15 साल की सजा दी गयी ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें