फोटो गैलरी

Hindi Newsईरान में राष्ट्रपति चुनाव से पहले झड़पें

ईरान में राष्ट्रपति चुनाव से पहले झड़पें

ईरान में राष्ट्रपति पद के लिए 12 जून को होने वाले चुनाव से पहले निवर्तमान राष्ट्रपति महमूद अहमदीनेजाद और उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी मीर-हुसैन मौसवी के समर्थकों के बीच शुक्रवार को तेहरान में झड़पें...

ईरान में राष्ट्रपति चुनाव से पहले झड़पें
एजेंसीSat, 06 Jun 2009 11:53 AM
ऐप पर पढ़ें

ईरान में राष्ट्रपति पद के लिए 12 जून को होने वाले चुनाव से पहले निवर्तमान राष्ट्रपति महमूद अहमदीनेजाद और उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी मीर-हुसैन मौसवी के समर्थकों के बीच शुक्रवार को तेहरान में झड़पें हुईं।

प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से खबर दी है कि  तेहरान के वली-अस्र स्फैर में मौसवी के लगभग एक हजार समर्थक जनसभा कर रहे थे कि उसी समय इतनी ही तादाद में अहमीनेजाद के समर्थक भी वहां पहुंच गए। पहले दोनों पक्षों में बहस हुई। उसके बाद यह विवाद झड़प में तब्दील हो गया। पुलिस ने तत्काल मामले में हस्तक्षेप किया।

तेहरान के कई इलाकों में दोनों पक्षों के समर्थकों ने सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया और इस दौरान कई जगहों पर दोनों में टकराव हुआ।  राष्ट्रपति अहमीनेजाद और मौसवी के बीच बुधवार को सरकारी टेलीविजन चैनल पर जोरदार बहस हुई। इस बहस को लाखों लोगों ने टीवी पर लाइव देखा। इसके बाद ही दोनों पक्षों समर्थक सड़कों पर उतर गए और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें