फोटो गैलरी

Hindi Newsफ्रांसीसी विमान के 17 लोगों के शव बरामद

फ्रांसीसी विमान के 17 लोगों के शव बरामद

अटलांटिक महासागर में एयर फ्रांस के दुर्घटनाग्रस्त विमान ‘एयरबस ए330-200’ में सवार 17 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। रविवार को ब्राजील के खोजी दल ने आठ और शवों को बरामद किया, जिसमें चार...

फ्रांसीसी विमान के 17 लोगों के शव बरामद
एजेंसीMon, 08 Jun 2009 10:33 AM
ऐप पर पढ़ें

अटलांटिक महासागर में एयर फ्रांस के दुर्घटनाग्रस्त विमान ‘एयरबस ए330-200’ में सवार 17 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। रविवार को ब्राजील के खोजी दल ने आठ और शवों को बरामद किया, जिसमें चार पुरुष व चार महिलाएं हैं।

समाचार एजेंसी डीपीए के मुताबिक ब्राजीलियाई वायु सेना के प्रवक्ता हेनरी मुनहोज ने बताया कि रविवार को ब्राजील के खोजी दल ने नौ और फ्रांस के दल ने आठ शवों को बरामद किया।  उन्होंने बताया कि इनमें चार शव पुरुषों के और चार महिलाओं के हैं, लेकिन बाकी नौ शवों की पहचान नहीं हो पाई है।

प्रवक्ता ने कहा कि ब्राजील के तट से लगभग 1,200 किलोमीटर पूर्वोत्तर में शव और सैकड़ो वस्तुएं बिखरी हुई थीं, परंतु शवों की तलाश करना पहली प्राथमिकता है। उधर, रविवार को फ्रांस के प्रधानमंत्री फ्रांकोईस फिलन ने पीरे-जीन वांडोरुने का दूत नियुक्त किया जो पीड़ित परिवारों का सहयोग करेंगे।

गौरतलब है कि यह विमान विगत एक जून को रियो डी जनेरियो से पेरिस के लिए उड़ान भरने के बाद लापता हो गया था। इसमें 216 यात्री और चालक दल के 12 लोग सवार थे। विमान में फ्रांस के 72, ब्राजील के 60 और जर्मनी के 26 नागरिक व अन्य 29 देशों के नागरिक सवार थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें