फोटो गैलरी

Hindi Newsबैडमिंटन: सायना ने जीता इंडोनेशियन ओपन

बैडमिंटन: सायना ने जीता इंडोनेशियन ओपन

भारत की सायना नेहवाल ने रविवार को जकार्ता में चीन की लिन वांग को 12-21, 21-18 और 21-9 से मात देकर इंडोनेशियन ओपन बैडमिंटन चैंपियन शिप का खिताब जीत लिया। इस जीत के साथ ही सायना ने पहली बार किसी सुपर...

बैडमिंटन: सायना ने जीता इंडोनेशियन ओपन
एजेंसीSun, 21 Jun 2009 04:06 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत की सायना नेहवाल ने रविवार को जकार्ता में चीन की लिन वांग को 12-21, 21-18 और 21-9 से मात देकर इंडोनेशियन ओपन बैडमिंटन चैंपियन शिप का खिताब जीत लिया। इस जीत के साथ ही सायना ने पहली बार किसी सुपर सीरीज खिताब पर कब्जा किया है।

सायना तीसरी वरीयता प्राप्त लिन से पहला सेट 12-21 से हार गई थी लेकिन अगले दो सेटों में उन्होंने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। दूसरे सेट में वापसी करते हुए सायना ने चीन की खिलाड़ी को 21-18 से मात दे दी। इस जीत से उत्साहित भारतीय खिलाड़ी ने तीसरे सेट में भी बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया।

सायना ने तीसरे सेट में विपक्षी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया और इस बार उन्होंने 21-9 से जीत हासिल की तथा खिताब अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ सायना ने अपने कैरियर में पहली बार कोई सुपर सीरीज का खिताब जीत लिया है। खिताबी जीत हासिल करने पर उन्हें ईनाम के रूप में 18 हजार 750 अमेरिकी डॉलर की राशि मिली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें