फोटो गैलरी

Hindi Newsif you have these signs on your palm then you are lucky

धनवान लोगों के हाथों में होते हैं ये निशान

हर कोई धनवान बनना चाहता है जिसके लिए लोग कड़ी मेहनत करते है। लेकिन कई लोगों के हाथों में ऐेसे निशान होते है जो बताते है कि व्यक्ति धनवान होगा की नहीं। हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार हथेली में ऐसे कई

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 03 Mar 2017 04:38 PM

हर कोई धनवान बनना चाहता है जिसके लिए लोग कड़ी मेहनत करते है। लेकिन कई लोगों के हाथों में ऐेसे निशान होते है जो बताते है कि व्यक्ति धनवान होगा की नहीं। हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार हथेली में ऐसे कई निशान होते है जो इस बात का खुलासा करते है। कहा जाता है कि इस तरह के निशान वाले व्यक्ति बहुत भाग्यशाली होते है। इस प्रकार के निशान वाले व्यक्ति धनवान होते हैं और बहुत तरक्की करते है। तो आइए जानते है क्या होते है वो निशान:

धनवान लोगों के हाथों में होते हैं ये निशान1 / 5

धनवान लोगों के हाथों में होते हैं ये निशान

1. कलश का निशान : कलश को समृद्घि का प्रतीक माना जाता है। हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार हथेली में यदि आपकी हथेली में कलश का निशान है तो आपके पास धन की उपलब्धता हर वक्त बनी रहेगी। साथ ही जमा पूंजी भी भरपूर होगी। 

धनवान लोगों के हाथों में होते हैं ये निशान2 / 5

धनवान लोगों के हाथों में होते हैं ये निशान

2. गुरु पर्वत का ऊंचा होना : अगर आपके हथेली में गुरु पर्वत ऊंचा है तो ऐसा व्यक्ति धनवान होता है। यदि चन्द्र पर्वत से निकलकर एक रेखा बुध पर्वत पर जाए तो सूर्य पर्वत पर पहुंचने वाली रेखा से मिलती हो तो भी धनयोग बनता है। 

धनवान लोगों के हाथों में होते हैं ये निशान3 / 5

धनवान लोगों के हाथों में होते हैं ये निशान

3.चक्र योग: वैसे ही अगर आपकी हथेली पर चक्र का निशान है तो वह अच्छा माना जाता है। लेकिन अगर ये निशान शनि पर्वत पर हो तो व्यक्ति भाग्यशाली और धनवान होता है। 

धनवान लोगों के हाथों में होते हैं ये निशान4 / 5

धनवान लोगों के हाथों में होते हैं ये निशान

4. हथेली में वृक्ष का निशान दिखे तो ये कल्पवृक्ष योग होता है। ऐसे लोग धनवान होते हैं। साथ ही वे घर और वाहन की सुविधा भोगते हैं। 

पढ़े: इन लोगों को समाज में मिलता है सम्मान

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

धनवान लोगों के हाथों में होते हैं ये निशान5 / 5

धनवान लोगों के हाथों में होते हैं ये निशान