फोटो गैलरी

Hindi Newsनौकरी व पैसे के लालच में पत्नी ने ही रची थी हत्या की साजिश

नौकरी व पैसे के लालच में पत्नी ने ही रची थी हत्या की साजिश

दिबियापुर थानाक्षेत्र के आजादनगर मोहल्ले में सोमवार को हुए तिहरे हत्याकांड में मृतका आशमीन ही साजिशकर्ता निकली। उसने सौतेले बेटे मोहम्मद अली के साथ मिलकर पति की हत्या की साजिश रची थी। जिसके बदले में...

नौकरी व पैसे के लालच में पत्नी ने ही रची थी हत्या की साजिश
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 22 Mar 2017 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

दिबियापुर थानाक्षेत्र के आजादनगर मोहल्ले में सोमवार को हुए तिहरे हत्याकांड में मृतका आशमीन ही साजिशकर्ता निकली। उसने सौतेले बेटे मोहम्मद अली के साथ मिलकर पति की हत्या की साजिश रची थी। जिसके बदले में सौतेले बेटे अली को दस लाख रुपए देने का भी वादा किया था।

पुलिस कप्तान राम किशोर ने बताया कि शनिवार की आधी रात के बाद नौशाद पत्नी आशमीन और दो साल की बेटी शब्बो की चाकू से गला रेत कर हत्या के बाद पेट्रोल डाल कर शवों को जला दिया गया था। तीन टीमें तिहरे हत्याकांड के खिलासे के लिए लगाई गई थी। जिनको 24 घंटे के अंदर सफलता मिल गई। नौशाद की पहली पत्नी से हुए बेटे मोहम्मद अली को पुलिस ने गिरफ्तार करके पूछताछ की तो उसने बताया नौशाद की तीसरी पत्नी और उसकी सौतेली मां आशमीन ने पिता के हत्या की साजिश रची थी।

नौशाद करीब ढाई माह बाद 31 मई को रिटायर होने वाला था। बेटे मोहम्मद अली ने बताया कि आशमीन ने उससे दस लाख रुपए में सौदा किया था। वह चाहती थी कि पति के स्थान पर वह खुद रेलवे में नौकरी करे। पति की हत्या के बदले उसने सौतेले बेटे मोहम्मद अली को दस लाख रुपए देने का वादा भी किया था। वादे के मुताबिक शनिवार को गोमती एक्सप्रेस से मोहम्मल अली फिरोजाबाद से औरैया पहुंचा था। रात करीब नौ बजे पिता के यहां पहुंच गया और योजना के तहत आधी रात के बाद चाकू से पिता की गला रेत कर हत्या कर दी। अली के अनुसार हत्या के बाद सौतेली मां आशमीन ने शोर मचाना शुरू कर दिया। उसे समझ में आ गया कि आशमीन उसको अकेले फंसाना चाहती है। ताकि नौकरी भी उसे मिल जाए और दस लाख रुपए भी न देने पड़ें। इस पर उसने आसमीन और मासूम बहन की भी हत्या कर दी।

मोहम्मद अली ने हत्या को दुर्घटना दर्शाने के लिए पेट्रोल डाल कर आग लगा दी थी। ताकि लोग समझें जलने से उनकी मौत हुई है। आग लगाने के बाद खुद वहां से भाग निकला। मोहल्ले के लोगों ने रात नौ बजे तक मोहम्मद अली को नौशाद के घर में मौजूदगी की जानकारी पुलिस को दी और बताया घटना के बाद वह घर में नहीं दिखा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें