फोटो गैलरी

Hindi Newsइस तारीख को लॉन्च हो रही है यह पावरफुल वोल्वो कार

इस तारीख को लॉन्च हो रही है यह पावरफुल वोल्वो कार

स्वीडिश कार कंपनी वोल्वो को लग्ज़री और सुरक्षित कारें बनाने के लिए जाना जाता है। परफॉर्मेंस कारों के मामले में कंपनी का नाम संभवतः आखिरी स्थान पर आता है। वोल्वो, एस60 पोलस्टार सेडान से इस सोच को बदलने...

इस तारीख को लॉन्च हो रही है यह पावरफुल वोल्वो कार
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 05 Apr 2017 04:53 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वीडिश कार कंपनी वोल्वो को लग्ज़री और सुरक्षित कारें बनाने के लिए जाना जाता है। परफॉर्मेंस कारों के मामले में कंपनी का नाम संभवतः आखिरी स्थान पर आता है। वोल्वो, एस60 पोलस्टार सेडान से इस सोच को बदलने की ओर बढ़ रही है, यह एक पावरफुल परफॉर्मेंस देने वाली सेडान है जिसे भारत में 14 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। cardekho.com के मुताबिक इसका मुकाबला मर्सिडीज़ की एएमजी सी43, बीएमडब्ल्यू एम3 और ऑडी एस5 स्पोर्टबैक से होगा। कीमत को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं मिली है, संभावना है कि इसकी कीमत 60 लाख से 65 लाख रूपए के बीच हो सकती है।

एस60 पोलस्टार को स्टैंडर्ड मॉडल के टी6 वेरिएंट पर तैयार किया गया है, इसमें 2.0 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ पोलस्टार ऑप्टिमाइजेशन पंप मिलेगा, जो 367 पीएस की पावर और 467 एनएम का टॉर्क देगा। स्टैंडर्ड टी6 वेरिएंट की तुलना में इस में 61 पीएस की ज्यादा पावर और 67 एनएम का ज्यादा टॉर्क मिलेगा। इस में वोल्वो की ऑल-व्हील-ड्राइव टेक्नोलॉज़ी भी दी गई है। इस की टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा होगी, 0 से 100 की रफ्तार पाने में इसे 4.7 सेकंड लगेंगे।

इस में कोई संदेह नहीं है कि एस60 पोलस्टार ज्यादा पावरफुल है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि यहां कंपनी ने सुरक्षित कारें बनाने की अपनी इमेज़ को पीछे छोड़ दिया है। सुरक्षा के लिए इस में एयरबैग और एबीएस के अलावा सेंसर भी दिए हैं जो दुर्घटना को स्थिति को भांप कर खुद ही ब्रेक लगा देते हैं। यह फीचर 50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पर काम करता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें