फोटो गैलरी

Hindi Newsसीसी सड़क निर्माण में मानकों की हुई अनदेखी

सीसी सड़क निर्माण में मानकों की हुई अनदेखी

सठियांव चीनी मिल में मानकों की अनदेखी कर दस माह पूर्व सीसी रोड का निर्माण किया गया था। करीब 12.5 करोड़ की लागत से निर्मित सीसी रोड एक साल भी नही चल सकी। जगह-जगह से सड़क उखड़ने लगी है। सठियांव चीनी मिल...

सीसी सड़क निर्माण में मानकों की हुई अनदेखी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Apr 2017 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

सठियांव चीनी मिल में मानकों की अनदेखी कर दस माह पूर्व सीसी रोड का निर्माण किया गया था। करीब 12.5 करोड़ की लागत से निर्मित सीसी रोड एक साल भी नही चल सकी। जगह-जगह से सड़क उखड़ने लगी है।

सठियांव चीनी मिल में करीब दस माह पूर्व 12.75 करोड़ की लागत से मिल परिषर में सीसी रोड, नाली, पुलिया व एक भवन का निमार्ण किया। निर्माण में मानकों की अनदेखी की गयी थी। निर्माण कार्य एक साल भी नही झेल पाया, नालियां जगह-जगह से टूटने लगी हैं। पुलिया की दीवारंे भी दरक कर फट रही हैं कुछ पुलिया छति ग्रस्त हो गयी हैं। सीसी मार्ग की हालत बद से बदतर हो गयी है। मिल के भीतर की कुछ रोड पूरी तरह से जर्जर हो गयी है। जिसे निर्माण के लिए तोड़ा जा रहा है। यही हाल बाहर की सड़क का है जो कई स्थानों पर सड़क दरकने लगी है और गिट्टियां निकल गयी हैं। अधिकतर सड़क किनारे से धसने लगे हैं। उक्त मार्ग से होकर गन्ना लदे वाहन मिल में जाते है। सड़क ठीक न होने से पलटने की संभावना बनी रहती है। कार्यदायी संस्था की ओर से जर्जर हो चुकी सड़क के कुछ हिस्से को तोड़ कर मरम्मत की जा रही है। मिल के जीएम वीके अवरोल ने कहा कि सीसी रोड के निर्माण में मिली खामियों को कार्यदायी संस्था को अवगत करया गया है। खराब हुई सड़क को तोड़ कर बानाए जाने का काम शुरू हो गया है। पूरी तरह से संतुष्ट होने पर ही भुगतान किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें