फोटो गैलरी

Hindi Newsएनएसएस स्वयंसेवियों ने निकाली पर्यावरण संरक्षण रैली

एनएसएस स्वयंसेवियों ने निकाली पर्यावरण संरक्षण रैली

राजकीय इंटर कालेज के एनएसएस स्वयंसेवियों ने जगरूकता रैली निकाली। उन्होंने प्रेरणादायी नारे और स्लोगन से लोगों को पर्यावरण की रक्षा के लिए प्रेरित किया। धरती को स्वच्छ व प्रदूषण मुक्त रखने में सहयोग...

एनएसएस स्वयंसेवियों ने निकाली पर्यावरण संरक्षण रैली
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 23 Apr 2017 09:31 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय इंटर कालेज के एनएसएस स्वयंसेवियों ने जगरूकता रैली निकाली। उन्होंने प्रेरणादायी नारे और स्लोगन से लोगों को पर्यावरण की रक्षा के लिए प्रेरित किया। धरती को स्वच्छ व प्रदूषण मुक्त रखने में सहयोग देने को कहा। छात्रों ने सरयू तट पर सफाई भी की। कार्यक्रम अधिकारी राजीव निगम के नेतृत्व में पर्यावरण संरक्षण रैली निकाली गई। छात्रों ने नारे लगाक लोगों को प्रदूषण से पृथ्वी को हो रहे नुकसान की जानकारी दी। रैली नगर होते हुए सरयू तट तक गई। वहां छात्रों ने वृहद सफाई अभियान चलाया।

उन्होंने नदी किनारे जमा कूड़े और पॉलीथिन को साफ किया। लोगों से नदियों को स्वच्छ व सुंदर रखने को कहा। इससे पूर्व विद्यालय में हुई गोष्ठी में प्रधानाचार्य प्रमोद कुमार तेवाड़ी ने धरती में हो रहे बदलाव और उसके कारणों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जंगल कट रहे हैं। प्रदूषण का स्तर चरम पर है। जिससे पृथ्वी गर्म हो रही है और आने वाले समय में यहां जीवन मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने बच्चों से अपने आसपास के लोगों को पर्यावरण की रक्षा के लिए जागरूक करने को कहा। जिला समन्वयक भीम सिंह कोरंगा ने विश्व पर्यावरण दिवस की जानकारी दी। इस मौके पर अक्षय राज, कमल किशोर, अजय पांडे, राहुल कुमार, दीप जौहरी, दीपक कुमार, मयंक जोशी, भाष्कर नौर्गी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें