फोटो गैलरी

Hindi Newsकांडा में महिलाओं ने तोड़ी तीन पेटी शराब

कांडा में महिलाओं ने तोड़ी तीन पेटी शराब

चनपुर में शराब की दुकान खुलने से महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा। दर्जनों महिलाएं हाथों में दरांती और लाठी-डंडे लेकर दुकान पर पहुंची। वहां रखी शराब की तीन पेटियों को तोड़ डाला। शराब की बिक्री के लिए बनाए...

कांडा में महिलाओं ने तोड़ी तीन पेटी शराब
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

चनपुर में शराब की दुकान खुलने से महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा। दर्जनों महिलाएं हाथों में दरांती और लाठी-डंडे लेकर दुकान पर पहुंची। वहां रखी शराब की तीन पेटियों को तोड़ डाला। शराब की बिक्री के लिए बनाए गए छप्पर को भी तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कहीं भी शराब की दुकान खोली तो यही हश्र होगा। एसओ ने आकर मामला संभाला और महिलाओं को शांत किया।

एनएच से शराब की दुकान हटने के बाद से गांवों में दुकान खुलने का विरोध हो रहा था। महिलाओं के धरना-प्रदर्शन के बावजूद चनपुर में दुकान खोली गई। महिलाओं ने दुकान बंद करवाने को तहसील में धरना भी दिया। शनिवार को पुन: सेल्समैन के दुकान खुलने की सूचना से महिलाएं भड़क गईं। धपोली, नाराणगूंठ, थर्प, सखोला, पंगचौड़ा, कांडा, कुनेड़ा आदि गांवों की महिलाएं हाथों में लाठी-डंडे लेकर दुकान पर धमक गई।

उन्होंने वहां रखी तीन पेटियों को लूट लिया। महिलाओं ने पेटियों में रखी शराब की बोतल, पव्वे और अध्धों को पटक-पटक कर तोड़ा। सेल्समैन महिलाओं को देखकर घबरा गया। उसने आनन-फानन में बाकी बची पेटियों को गाड़ी में डाला और भाग खड़ा हुआ। महिलाओं के हंगामे की सूचना पर तत्काल पुलिस हरकत में आई। एसओ केएस रावत आनन-फानन में दलबल के साथ पहुंचे, उनके आने तक महिलाएं शराब की दुकान और बोतलों को नष्ट कर चुकी थीं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में किसी भी कीमत पर शराब की दुकान नहीं खुलने दी जाएगी।

प्रशासन ने जबरन दुकान खोलने की कोशिश की तो महिलाओं उसे आग के हवाले कर देंगी। इधर एसओ रावत ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ किसी प्रकार की तहरीर आने पर कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर ग्राम प्रधान नारायणगूंठ सविता नगरकोटी, धपोली आनंद धपोला, धपोलासेरा भगवान सिंह भंडारी, जशोदा देवी, लक्ष्मी धपोला, कमला धपोला, हंसी देवी, पुष्पा देवी, सरस्वती देवी, बसंती देवी, भगवान सिंह माजिला, नीमा देवी, बचुली देवी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें