फोटो गैलरी

Hindi Newsसेंट जेवियर्स में भी एक बस सीज, 11 का चालान

सेंट जेवियर्स में भी एक बस सीज, 11 का चालान

बच्चों की सुरक्षा को दरकिनार कर सड़कों पर दौड़ रही स्कूली बसों पर शुक्रवार को भी कार्रवाई जारी रही। अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ने एआरटीओ और पुलिस को साथ लेकर सेंट जेवियर्स की बसों की जांच की। वहां भी खामियां...

सेंट जेवियर्स में भी एक बस सीज, 11 का चालान
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Apr 2017 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बच्चों की सुरक्षा को दरकिनार कर सड़कों पर दौड़ रही स्कूली बसों पर शुक्रवार को भी कार्रवाई जारी रही। अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ने एआरटीओ और पुलिस को साथ लेकर सेंट जेवियर्स की बसों की जांच की। वहां भी खामियां सामने आई हैं।

जांच के दौरान एक बस सीज की गई और 11 बसों का चालान किया गया। अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ज्ञान प्रकाश ने सेंट जेवियर्स स्कूल पहुंच कर स्कूली बसों की जांच की। जांच के दौरान एक बस यूपी 42टी 1876 नंबर की बस की चेसिस पर दर्ज नंबर गाड़ी के कागजों पर दर्ज चेसिस नंबर से मेल नहीं खाए। फर्जीवाड़े को लेकर बस को सीज कर दिया गया। इसके साथ ही 11 बसों में फर्स्टएड बॉक्स, सुरक्षा उपकरण, अग्निशमन यंत्र, सुरक्षा जाली, पेयजल व्यवस्था न होने पर उनका चालान काटा गया। अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ने बताया जिन बसों का चालान काटा गया है वे बसें बच्चों की दिक्कतों को देखते हुए चलती रहेंगी। हालांकि बसों में पाई गई कमियों को दूर करने के निर्देश दे दिए गए हैं। बस चालकों से निर्धारित ड्रेस पहन कर ही बसों को चलाने के निर्देश दिए गए। इस पूरे अभियान के दौरान एआरटीओ एके मिश्रा, सीओ सिटी अजीत कुमार सिंह मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें