फोटो गैलरी

Hindi Newsभाजपा ने देशभक्ति की ले रखी है ठेकेदारी : सिद्दीकी

भाजपा ने देशभक्ति की ले रखी है ठेकेदारी : सिद्दीकी

भाजपा हाल के दिनों में एक नई परिपार्टी की शुरुआत करते हुए देशभक्ति की ठेकेदारी ले रखी है। जिसे कहेंगे वही देशभक्त होगा जिसको नहीं कहेंगे वह देश भक्त नहीं होगा। बीजेपी संगठन अपने सहयोगी आरएसएस, बजरंग...

भाजपा ने देशभक्ति की ले रखी है ठेकेदारी : सिद्दीकी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 01:12 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा हाल के दिनों में एक नई परिपार्टी की शुरुआत करते हुए देशभक्ति की ठेकेदारी ले रखी है। जिसे कहेंगे वही देशभक्त होगा जिसको नहीं कहेंगे वह देश भक्त नहीं होगा। बीजेपी संगठन अपने सहयोगी आरएसएस, बजरंग दल एवं विश्व हिन्दू परिषद के साथ जिस तरह का माहौल खड़ा किया है देश के लिए कतई श्रेष्कर साबित नहीं होगा। वास्तविक देश भक्त वही है जो आजादी के आंदोलन व सीमा की हिफाजत में या फिर देश के अमन चैन को बरकार रखने के लिए अपनी जान गंवाई है। सही मायने में वही असली देशभक्त है।

उक्त बातें सूबे के वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहीं। वे शुक्रवार को बिहार बैडमिंटन एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष हेमेन्द्र नारायण के श्राद्ध कर्म में शामिल होने के लिए गोड्डा जाने के दौरान बांका में कुछ देर के लिए परिसदन में रूके थे। उन्होंने राजद कार्यकर्ताओं से भी मुलाकता की। बीजेपी पर निशाना साधते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि नाथूराम गोडसे के अनुयायी अब गांधी जी के पदचिह्नों पर चलने लगे है। गांधी आज भी देश व दुनियां के लिए सार्थक हैं। भाजपा ऐसी पार्टी है जो हर चीज की पुनव्र्याख्या करने में यकीन रखती है। तर्क का कुर्तक करना इनके आदतों में शुमार है। जैसे मुंह नहीं मुखमंडल, पैर को पैर नहीं चरणपादुका कहेेंगे। भाजपा देश में साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने का काम कर रही है। भाजपा नेता सुशील मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार की छवि पूरे देश में खराब करना उनकी आदत व फितरत बन गई है। विपक्ष का काम मुद्दों को उठाकर सार्थक प्रयास कर परिवर्तन लाना है लेकिन वे लोग इसका निर्वहन कर पाने में विफल साबित हो रहे हैं।

उन्होंंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने पर लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री लंबी-लंबी बातें कह गये। पैसे देने की बात भी कही थी। लेकिन बिहार को फुटी कौड़ी भी नहीं मिली। अब सुशील मोदी कह रहे हैं कि बिहार विशेष राज्य का दर्जा पाने के लिए डिजर्व नहीं करती है। भाजपा को सत्ता से हटने का मलाल है। किसी हद तक जाकर सत्ता में आने के लिए तत्पर हैं। बिहार गौतम बुद्ध, महावीर, चंपारण सत्याग्रह एवं स्वतंत्रता सेनानियों की भूमि हैं। युवा आज सोशल मीडिया की ओर भाग

रहे हैं।

चंपारण स्त्याग्रह शताब्दी समारोह से जुड़ने की युवाओं से उन्होंने अपील की। युवाओं से आह्वान किया कि स्वतंत्रता आंदोलन के वीरों को जाने,अपने इतिहास को जाने ताकि अपने सभ्यता व संस्कृति को जान सके। बिहार के तमाम स्कूलों, कॉलेजों में सत्याग्रह शताब्दी समारोह पर कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। मौके पर एमएलसी डा. जावेद इकबाल अंसारी, मान सिंह, आबुल हासिम, जुम्मन शेख, विशाल यादव, डा. शाहजहां, सुनील यादव सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें