फोटो गैलरी

Hindi Newsबांका के बौंसी में राष्ट्रपति के आगमन पर स्टेट हाईवे पर भारी वाहनों का परिचालन रहेगा बंद

बांका के बौंसी में राष्ट्रपति के आगमन पर स्टेट हाईवे पर भारी वाहनों का परिचालन रहेगा बंद

राष्ट्रपति डॉ. प्रणब मुखर्जी के आगमन पर पूरा गुरुधाम आश्रम सील रहेगा। सुरक्षा की इतनी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं कि कहीं से भी बिना अनुमति के कोई प्रवेश नहीं कर सकेगा। बांका जिले में प्रभार संभालते...

बांका के बौंसी में राष्ट्रपति के आगमन पर स्टेट हाईवे पर भारी वाहनों का परिचालन रहेगा बंद
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 28 Mar 2017 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रपति डॉ. प्रणब मुखर्जी के आगमन पर पूरा गुरुधाम आश्रम सील रहेगा। सुरक्षा की इतनी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं कि कहीं से भी बिना अनुमति के कोई प्रवेश नहीं कर सकेगा। बांका जिले में प्रभार संभालते ही नए एसडीओ पुनम कुमारी, एसडीपीओ शशिशंकर कुमार के साथ सोमवार को सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद करने गुरुधाम आश्रम पहुंचीं। सबसे पहले गुरुधाम आश्रम पहुंचकर मुख्य मंदिर, बाबा की कुटिया का जायजा लिया।

मौके पर मौजूद बीडीओ अमर कुमार मिश्रा, थानाध्यक्ष परिक्षीत पासवान को सुरक्षा संबंधि आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसडीपीओ ने कहा कि पूरे बाजार में जगह-जगह पुलिस की तैनाती की जाए जो भी संदिग्ध व्यक्ति नजर जाए उससे पूछताछ की जाए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के आने से 24 घंटे पूर्व ही स्टेट हाईवे पर भारी वाहनों का परिचालन बंद कर दिया जाएगा। अन्य बसों व निजी वाहनों के रुट को बदल दिया जाएगा। गुरुधाम आने वाले वाहनों का पास बनाकर ही प्रवेश दिया जाएगा। उनके लिए दो जगहों पर पार्किंग बनाई जाएगी। ब्लॉक गेट से आने वाले वाहनों को ढांढनियां कोठी के मैदान पर पार्किंग की जाएगी जबकि मुख्य सड़क पर बने गुरुधाम गेट से होकर आने वाले वाहनों को वेद विद्यापीठ के सामने वाले मैदान में पार्किंग की जाएगी।

तैयारी जोरों पर : गुरुधाम में तैयारियां अब जोरों से हो रही हैं। सभी जगहों पर साफ-सफाई का काम किया जा रहा है। हेलीपैड से गुरुधाम आश्रम जाने वाली सड़क पर बने विभिन्न मकानों पर राष्ट्रपति के स्वागत के लिए अंगक्षेत्र का प्रसिद्घ मुंजुषा पेंटिंग बनाई जा रही है। इसके लिए बीडीओ अमर कुमार मिश्रा ने स्वयं गुरुधाम आश्रम तक जाने वाले मार्ग में लोगों से मिलकर आग्रह किया कि वे अपने अपने घरों के सामने सफाई करें व हो सके तो पेंटिंग भी करवाएं। इससे प्रभावित होकर एसवीपी विद्याविहार स्कूल के संचालक अपने दीवालों की रंगाई सहित अन्य कार्य करवा रहे हैं। इस अवसर सीओ संजीव कुमार, गंगाधर मिश्र, ष्याम कुमार सिंह, आषीष कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें