फोटो गैलरी

Hindi Newsहाइवे पर 50 से ज्यादा मकान धराशायी, अफरातफरी

हाइवे पर 50 से ज्यादा मकान धराशायी, अफरातफरी

नेशनल हाईवे के निर्माण के लिए लगभग 50 से अधिक मकान तोड़ने के बाद दूसरे दिन भी तोड़ फोड़ जारी है। जिन लोगों को मुआवजा नही मिला, उनको कुछ मोहलत देते हुए मंगलवार तक कार्रवाई रोक दी गयी जिससे लोगों ने राहत...

हाइवे पर 50 से ज्यादा मकान धराशायी, अफरातफरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Apr 2017 11:26 PM
ऐप पर पढ़ें

नेशनल हाईवे के निर्माण के लिए लगभग 50 से अधिक मकान तोड़ने के बाद दूसरे दिन भी तोड़ फोड़ जारी है। जिन लोगों को मुआवजा नही मिला, उनको कुछ मोहलत देते हुए मंगलवार तक कार्रवाई रोक दी गयी जिससे लोगों ने राहत की सांस ली।

राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण के चलते कस्बा उंचौलिया में रोड के किनारे बने मकान जेसीबी से तोड़ दिए गए, जिससे पूरे दिन अफरा तफरी का माहौल बना रहा। मकान टूटने वालों में मोहनसिंह , विनोद, सुनील, धीरज, भारतसिंह, रामकिशोर, गुरूदयाल, लालाराम, शिवकुमार, वुधपाल, हरीराम, नन्हे प्रजापति, लालाराम, वीरेन्द्र, रामश्री पत्नी मुनेन्द्र कुमार, रक्षपाल, कृष्ण कुमार भार्गव, रामपाल, ओमकार रस्तोगी, विमल गुप्ता, प्रदीप, प्रमोद गुप्ता, सतीश, दिनेश गुप्ता, छोटेलाल, उमेश शर्मा, सर्वेश शर्मा, कृष्ण कुमार गुप्ता, मजीद अली, वेदप्रकाश गुप्ता, रामसेवक गुप्ता, हरनाम सिंह, सुल्तान अली, इरफान अली, यासीन,खलील, बकरीदी आदि शामिल हैं जिनमे कई लोगों को अभी मुआवजा भी नही मिल पाया है। कुछ को मुआवजा तो मिला लेकिन उतने में तो कहीं जगह भी मिल पाना मुश्किल है और जिनके पास जगह है उनको इस मंहगाई के दौर में मकान बना पाना लोहे के चने चबाने जैसा है।

लेखपाल राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि एक सप्ताह में सभी का मुआवजा दे दिया जाएगा। इसी कारण मुआवजा न मिलने वालों के लिए कार्रवाई एक सप्ताह के लिए रोक दी गयी है। तब तक लोग खुद अपना मकान तोड़ कर जगह खाली कर दें क्योंकि जेसीबी से तोड़ने पर किवाड़ खिड़की आदि बेकार हो जाते हैं , ईंटें भी टूट जाती हैं जिससे अधिक नुकसान हो जाता है। नन्हे का मकान तोड़े जाते समय उसके मकान के बाहर लगे यूकेलिप्टिस के लगभग 20 फिट से अधिक ऊंचे पेड़ को जैसे ही जेसीबी ने गिराया तो नन्हे की पत्नी पेड़ की चपेट में आकर गिर गयी जिससे सभी के हाथ पांव फूल गए । तुरन्त उसको उठाकर किनारे छाया में लिटाया गया और मुंह पर पानी डाला गया तब महिला होश में आयी और सभी ने चैन की सांस ली ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें