फोटो गैलरी

Hindi Newsसपने जरूर देखो, लगन होगी तो वह सच भी होंगे

सपने जरूर देखो, लगन होगी तो वह सच भी होंगे

शाहजहांपुर ददरौल विधानसभा सीट से विधायक मानवेंद्र सिंह ने कहा कि गांव के हर बच्चे को बड़े सपने देखने की जरूरत है। बोले कि सपने सच किए जा सकते हैं, अगर लगन हो। ऐसी लगन वाले देश में बड़ी संख्या में लोग...

सपने जरूर देखो, लगन होगी तो वह सच भी होंगे
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 28 Mar 2017 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

शाहजहांपुर ददरौल विधानसभा सीट से विधायक मानवेंद्र सिंह ने कहा कि गांव के हर बच्चे को बड़े सपने देखने की जरूरत है। बोले कि सपने सच किए जा सकते हैं, अगर लगन हो। ऐसी लगन वाले देश में बड़ी संख्या में लोग हैं, जिन्होंने संसाधनों के अभाव के बीच बड़ी सफलताएं हासिल कीं, उन्होंने अपने माता-पिता का नाम रोशन किया, साथ ही देश का भी मस्तक ऊंचा किया।

मानवेंद्र सिंह भावलखेड़ा ब्लाक के गांव बरनई में प्रधान संजय सिंह के आवास पर आयोजित सम्मान समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने लोगों से कहा कि गांवों में छोटी छोटी बातों को लेकर बड़े झगड़े होते हैं, गांव की बदनामी होती है, क्यों न ऐसा किया जाए कि गांव की छोटी-छोटी उपलब्ब्धियों को हम दूसरों के लिए मिसाल बना दें। कोई किसान कम लागत में ज्यादा फसल उगाता हो, कोई नई प्रजाति के बीजों का अविष्कार करता हो, कोई शिक्षा के प्रति जागरूक करता हो। उस व्यक्ति को गांव का ब्रांड एंबेसडर बना कर आगे लाया जाए। बोले कि गांव के विकास के लिए क्यों सरकार की राह देखी जाए, सामूहिक प्रयासों से भी गांव में बहुत कुछ विकास हो सकता है। आपसी सहयोग की भावना बलवती होनी चाहिए। आप सभी को सम्मान मिलना चाहिए, बशर्ते काम ऐसे हों। समाज के लिए सोचने की जरूरत है। गांव का हर बच्चा स्कूल जाए, गांव में हर व्यक्ति साक्षर बने, इसकी जिम्मेदारी सबकी होनी चाहिए। इस दौरान पूर्व ब्लाक प्रमुख अजय दत्त त्रिपाठी, रमाकांत मिश्रा एडवोकेट, सत्यप्रकाश शुक्ला, चंद्रप्रकाश शुक्ला ने भी विचार रखे। समारोह में आलीज्ञान इंटर कालेज के प्रधानाचार्य देवेश कुमार सिंह, सुशील कुमार सिंह कोटेदार, हुसैनापुर प्रधान राकेश, सुआलाल, ज्योति प्रसाद भारत, बुद्धन खां इरशाद, बहादुर, विनीत सिंह, शेरपुर आदि ने विधायक का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें