फोटो गैलरी

Hindi Newsपीलीभीत-भोजीपुरा ब्रॉडगेज पर 14 से ही चलेगी ट्रेनें

पीलीभीत-भोजीपुरा ब्रॉडगेज पर 14 से ही चलेगी ट्रेनें

वर्ष 2008 से पीलीभीत को बड़ी रेल लाइन से जुड़ने का सपना देख रहे जिलेवासियों का यह सपना आज पूरा हो जाएगा। केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी स्टेशन पर इस ट्रैक से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी। इससे...

पीलीभीत-भोजीपुरा ब्रॉडगेज पर 14 से ही चलेगी ट्रेनें
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 13 Dec 2016 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

वर्ष 2008 से पीलीभीत को बड़ी रेल लाइन से जुड़ने का सपना देख रहे जिलेवासियों का यह सपना आज पूरा हो जाएगा। केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी स्टेशन पर इस ट्रैक से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी। इससे पहले इस ट्रैक का उद्घाटन 15 दिसंबर को होना था।

भोजीपुरा-पीलीभीत रेल ट्रैक पर बड़ी रेल लाइन का काम पूरा होने के बाद के बाद लोग इस रूट पर ट्रेन चलने का इंतजार कर रहे थे। इस रूट पर ट्रेन चलने की कई बार घोषणा भी हुई पर यह घोषणा राजनीति के फेर में उलझ कर रह गई। बरेली व पीलीभीत से ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के लिए यहां के केन्द्रीय मंत्री अपनी-अपनी जुगत में लगे हुए थे। इससे पहले 11 दिसंबर को इस रूट पर ट्रेन के संचालन की तारीख तय थी। पीलीभीत स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के लिए रेल मंत्री सुरेश प्रभु के यहां पहुंचने का कार्यक्रम तय था। इसी बीच उनके यहां आने का कार्यक्रम स्थगित हो गया। रेल मंत्री बरेली सिटी स्टेशन पहुंचे भी पर उन्होंने इस रूट पर ट्रेन चलाने का जिक्र भी नहीं किया। इसके बाद रविवार को एक बार फिर इस रूट पर 15 दिसंबर से ट्रेन चलाने की खबर आई। इस खबर के अनुसार रेल मंत्री को विडियो कांफ्रेंस से ट्रेन का संचालन शुरू करना था। लोगों का यह इंतजार तब एक दिन और कम हो गया जब सोमवार को यह खबर आई की अब ट्रेन 15 नहीं बल्कि 14 दिसंबर से ही चलने लगेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें