फोटो गैलरी

Hindi Newsइंग्लिश मीडियम स्कूलों की मनमानी के खिलाफ किया प्रदर्शन

इंग्लिश मीडियम स्कूलों की मनमानी के खिलाफ किया प्रदर्शन

जनता की आवाज सामाजिक संगठन ने इंग्लिश मीडियम स्कूलों की मनमानी के खिलाफ प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा गया। जिसमें स्कूलों में किताबें व स्टेशनरी बेचने का आरोप...

इंग्लिश मीडियम स्कूलों की मनमानी के खिलाफ किया प्रदर्शन
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Mar 2017 11:52 PM
ऐप पर पढ़ें

जनता की आवाज सामाजिक संगठन ने इंग्लिश मीडियम स्कूलों की मनमानी के खिलाफ प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा गया। जिसमें स्कूलों में किताबें व स्टेशनरी बेचने का आरोप लगाया गया। संगठन संस्थापक संजीव गुप्ता के नेतृत्व में कार्यकर्ता शहीद पार्क गेट पर एकत्रित हुए। जुलूस के रूप में इंग्लिश मीडियम स्कूलों के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। कलक्ट्रेट पहुंचकर मुख्यमंत्री को संबोधित सिटी मजिस्ट्रेट को दिया गया।

ज्ञापन में कहा गया कि सीबीएसई बोर्ड के स्कूलों में अभिभावकों से लूट खसोट की जा रही है। इन स्कूलों में खुद से छपवाई गई किताबें, स्टेशनरी व बैग की बिक्री बाजार से चार गुना अधिक दामों पर बेचा जाता है। छात्र-छात्राओं को बाहर से एक किताब भी खरीदने की इजाजत नहीं होती। मांग की गई कि जिले के इंग्लिश मीडियम स्कूलों में अभिभावकों के साथ लूट खसोट मची है। मांग की गई कि इन स्कूलों में खुद की छपवाई गई किताबों पर रोक लगाई जाए व एनसीआरटी की किताबें लागू हो। वार्षिक फीस पर रोक लगाई जाए। कापियों के ऊपर बिल्डिंग व विज्ञापन छपवाने पर पाबंदी लगे। छात्र-छात्राओं को स्कूल से कापी-किताबें लेने पर मजबूर नहीं किया जाए। इसके अलावा सर्दी के मौसम में स्वेटर, कोट, टाई, मोजे व बेल्ट स्कूलों में बेचने पर रोक लगाए जाने आदि की मांग की गई।ज्ञापन देने वालों में महिला अध्यक्ष सोनी गुप्ता, कोषाध्यक्ष आशीष अवस्थी, गीता पांडेय, कामरेड रामशंकर लाल, सुनीता चौहान, नीता पांडेय, राहुल गुप्ता, सीताराम पंडित, वकार खां, विनोद शर्मा, अतर सिंह, संतोष शुक्ला, प्रमोद कुमार, रचना आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें