फोटो गैलरी

Hindi Newsकेवि के वर्षिकोत्सव पर बच्चों के प्रतिभा के कायल हुए बड़े

केवि के वर्षिकोत्सव पर बच्चों के प्रतिभा के कायल हुए बड़े

शहर स्थित केन्द्रीय विद्यालय का वार्षिकोत्सव समारोह धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में अपनी कला का उम्दा प्रदर्शन कर समां बांध दिया। वही विद्यालय की ओर से...

केवि के वर्षिकोत्सव पर बच्चों के प्रतिभा के कायल हुए बड़े
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 07:22 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर स्थित केन्द्रीय विद्यालय का वार्षिकोत्सव समारोह धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में अपनी कला का उम्दा प्रदर्शन कर समां बांध दिया। वही विद्यालय की ओर से वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की गई।

दीप जलाकर समारोह का उद्घाटन प्रभारी जिला पदाधिकारी मोबीन अली अंसारी ने किया। बच्चों के सर्वांगीण विकास पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से हर संभव सहयोग किया जा रहा है। बच्चों की प्रतिभा को तराशने की अपनी जिम्मेदारी शिक्षक कर्तव्यनिष्ठता के साथ निभायें, ताकि देश की सशक्त व मजबूत भविष्य तैयार हो सके। आगत अतिथियों का स्वागत विद्यालय के प्राचार्य अनिल कुमार जी ने किया। इसके बाद कार्यक्रम के अंत में उन्होंने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट आगंतुकों के समक्ष रखा। मंच संचालन छात्रा तनिषा व अंशु प्रिया तथा स्वागत भाषण की जिम्मेदारी खुशी कुमारी ने निभाई।

गंगा तुम बहती क्यों हो : भूपेन हजारिका की रचना ‘गंगा तुम बहती क्यों हो.. की बच्चों ने जीवंत प्रस्तुति कर वर्तमान परिवेश पर जबरदस्त प्रहार किया।

भोजपुरी नाटक का जीवंत मंचन : स्कूल की छात्र-छात्राओं ने भोजपुरी नाटक ‘चाय-पानी का जीवंत मंचन किया। जिसकी दर्शकों ने जबरदस्त सराहना किया। नाटक के माध्यम से मोबाइल के दुरूपयोग व भ्रष्टाचार को रेखांकित किया गया।

सामूहिक नृत्य से मोहा मन : नाटक व गीत के अलावा अन्य प्रस्तुतियों में राजस्थानी, पंजाबी, मराठी व असमिया समूह नृत्य प्रस्तुत कर बच्चों ने सबका मन मोह लिया। कार्यक्रम के पश्चात अतिथियों के हाथों प्रतिभागी बच्चों को पुरस्कृत किया गया। धन्यवाद ज्ञापन कल्पना राय ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में डी.एन.विश्वकर्मा, नरेन्द्र उपाध्याय, विनीत कुमार सिन्हा, सुनन्दनी, आर.बी.ठाकुर, एम.पी.सिंह एवं एम.प्रसाद आदि शिक्षकों का योगदान रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें