फोटो गैलरी

Hindi Newsसदर अस्पताल में आसानी से करा सकते हैं मधुमेह की जांच

सदर अस्पताल में आसानी से करा सकते हैं मधुमेह की जांच

सदर अस्पताल में मरीजों को अब मधुमेह जांच और इलाज की सुविधा भी मिलेगी। शनिवार को सदर अस्पताल में मधुमेह जांच केन्द्र का उद्घाटन सिविल सर्जन डॉ. ब्रज किशोर सिंह और एसीएमओ डॉ. डीएन ठाकुर ने किया। मधुमेह...

सदर अस्पताल में आसानी से करा सकते हैं मधुमेह की जांच
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 22 Apr 2017 04:44 PM
ऐप पर पढ़ें

सदर अस्पताल में मरीजों को अब मधुमेह जांच और इलाज की सुविधा भी मिलेगी। शनिवार को सदर अस्पताल में मधुमेह जांच केन्द्र का उद्घाटन सिविल सर्जन डॉ. ब्रज किशोर सिंह और एसीएमओ डॉ. डीएन ठाकुर ने किया। मधुमेह जांच की सुविधा सप्ताह में दो दिन मरीजो को मिलेगा। मधुमेह जांच राज्य स्वास्थ्य समिति और नोवो नोडिक्स एजुकेशन संस्था द्वारा संयुक्त रुप से संचालित किया जाएगा।

केन्द्र को उदघाटन करते हुए सीएस ने कहा कि मधुमेह रोग से खान-पान पर नियंत्रण कर बचाव किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि मधुमेह रोगियो को हरा भोजन लेना चाहिए। वहीं मधुमेह रोगियो को चावल, आलु, घी, मैदा सहित सुगर वाले पदार्थो का सेवन नहीं करना चाहिए। सदर अस्पताल में शुक्रवार और शनिवार को सुबह आठ बजे से दो बजे तक मधुमेह जांच की सुविधा मिलेगी। संस्था के इमरान आलम और नरायण कुमार सिंह ने बताया मधुमेह जांच की सुविधा पुरी तरह से नि:शुल्क मिलेगी। वहीं मरीजों के बीच दवा का भी वितरण किया जाएगा। मौके पर डॉ. डीएन पांडेय, डॉ. अनील कुमार सिंह, डा. शालिग्राम पांडेय, डीआईओ डॉ मंजूल कुमार, डा. प्रेमचंद प्रसाद, डा. अविनाश, डा. रितेश कुमार, अस्पताल प्रबंधक दुष्यंत कुमार, संजय यादव, रंजीत कुमार, अमीत उपाध्याय, मनोज पांडेय, अर्जून कुमार, रामनाथ, असलम थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें