फोटो गैलरी

Hindi Newsकलिकाल में हरि का नाम ही जीवन का आधार: मधुसूदन जी

कलिकाल में हरि का नाम ही जीवन का आधार: मधुसूदन जी

कलिकाल में हरि का नाम ही जीवन का आधार है। हरि के नाम के बिना जीवन अधूरा है। उक्त बातें तिवारीपुर गांव स्थित श्रीनारायण गौड़ीय मठ में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा महोत्सव के दौरान सोमवार को वृंदावन से...

कलिकाल में हरि का नाम ही जीवन का आधार: मधुसूदन जी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Mar 2017 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

कलिकाल में हरि का नाम ही जीवन का आधार है। हरि के नाम के बिना जीवन अधूरा है। उक्त बातें तिवारीपुर गांव स्थित श्रीनारायण गौड़ीय मठ में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा महोत्सव के दौरान सोमवार को वृंदावन से पधारे मधुसूदन जी महाराज ने कही।

महाराज जी ने हरि नाम के महत्व पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि प्रभु का नाम लेने मात्र से व्यक्ति के सभी पाप दूर हो जाते हैं। जीवन से सभी तरह के कष्ट दूर हो जाते हैं। व्यक्ति का जीवन खुशियों से भर जाता है। कथा सुनने के लिए लोगों की काफी भीड़ जुट रही है।

हरे राम, हरे कृष्ण से गूंज रहे गांव: इस समय तिवारीपुर समेत आसपास के गांव हरे राम, हरे कृष्ण से गूंज रहे हैं। सात समंदर पार से आये विदेश श्रद्धालुओं का जत्था सुबह में हरिनाम संकीर्तन करते हुए रोजाना गांवों का भ्रमण करते हैं। साथ ही लोगों को हरिनाम का महत्व भी बताते हैं। इतना ही नहीं विदेशी श्रद्धालु लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक भी कर रह हैं। सोमवार को दहिवर समेत अन्य गांवों का संकीर्तन करते हुए विदेशी श्रद्धालुओं ने भ्रमण किया।

इसके बाद मठ में आकर संकीर्तन समाप्त हुआ। कार्यक्रम के संयोजक कृष्ण मुरारी दास जी ने बताया कि संकीर्तन में विदेशी श्रद्धालुओं के साथ ही स्थानीय लोग भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। हर कोई यहां आकर अपने आपकों को धन्य समझ रहा है। बिना किसी के कुछ कहे लोग सेवा करने के लिए तत्पर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें