फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहार: जानवर के ईंजन से टकराने की आशंका पर रुकी राजधानी

बिहार: जानवर के ईंजन से टकराने की आशंका पर रुकी राजधानी

पटना से दिल्ली को जा रही 12309 अप राजधानी एक्सप्रेस के किसी जानवर से टकराने की आशंका पर चालक ने डुमरांव स्टेशन पर ट्रेन खड़ी कर स्टेशन को सूचना दी। चालक की सूचना पर रविवार की रात जीआरपी और स्टेशन पर...

बिहार: जानवर के ईंजन से टकराने की आशंका पर रुकी राजधानी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Feb 2017 02:14 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना से दिल्ली को जा रही 12309 अप राजधानी एक्सप्रेस के किसी जानवर से टकराने की आशंका पर चालक ने डुमरांव स्टेशन पर ट्रेन खड़ी कर स्टेशन को सूचना दी। चालक की सूचना पर रविवार की रात जीआरपी और स्टेशन पर तैनात कर्मियों ने ट्रैक और ईंजन की जांच की। लेकिन कही भी जानवर का अवशेष नहीं मिला। डुमरांव स्टेशन के लूप लाईन पर खड़ी राजधानी को दो मिनट के बाद आगे के लिए रवाना कर दिया गया।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अप मेन लाईन पर 63263 अप ईएमयू ट्रेन खड़ी थी। राजधानी को लूप लाईन से निकाला जा रहा था। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जैसे ही राजधानी पूर्वी गुमटी से गुजर रही थी। तभी चालक को ईंजन से कुछ टकराने को लेकर आवाज महसूस हुई। राजधानी के चालक ने स्टेशन पर ट्रेन खड़ी कर दी। ड्यूटी पर जीआरपी के ए.एस.आई वशिष्ठ सिंह ने बताया कि ड्राइवर के साथ ईंजन की जांच की गयीं। लेकिन किसी जानवर के टकराने का साक्ष्य नहीं मिला।

तत्काल रेलकर्मियों के साथ ट्रैक की छानबीन की गयीं। परंतु कही भी जानवर का अवशेष नहीं मिला। सब कुछ समान्य मिला। इस बीच स्टेशन प्रबंधक सचिन कुमार ने बताया कि ट्रैक पर कही कोई धमाका नहीं हुआ था। ईंजन और ट्रैक पर कही कोई क्षति नहीं हुई थी। उन्होंने ने बताया कि एहतियात के तौर पर डुमरांव में 9 बजकर 01 मिनट पर खड़ी हुई राजधानी को 9 बजकर 03 मिनट पर रवाना कर दिया गया।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें