फोटो गैलरी

Hindi Newsव्यवसासी लूटकांड : लूट की राशि के साथ झारखंड से लुटेरा गिरफ्तार

व्यवसासी लूटकांड : लूट की राशि के साथ झारखंड से लुटेरा गिरफ्तार

शहर के पुराना चौक के पास से साढे़ बारह लाख रुपया लूट के मामले में कैमूर पुलिस ने भारी संख्या में हथियार, गोली व लूट की राशि के साथ लूटेरा को गिरफ्तार किया है। लूटेरों को झारखंड के पतरातू के रेलवे...

व्यवसासी लूटकांड : लूट की राशि के साथ झारखंड से लुटेरा गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 02 Apr 2017 07:23 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के पुराना चौक के पास से साढे़ बारह लाख रुपया लूट के मामले में कैमूर पुलिस ने भारी संख्या में हथियार, गोली व लूट की राशि के साथ लूटेरा को गिरफ्तार किया है। लूटेरों को झारखंड के पतरातू के रेलवे कॉलोनी से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लूटेरा वाजिद अली अंसारी भभुआ थाना क्षेत्र के कोहारी निवासी वहीदुल अंसारी का पुत्र बताया गया है।

वह भभुआ के भूपेश गुप्त डिग्री कॉलेज में बीकॉम पार्ट-3 का छात्र है। नगर थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने बताया कि लूटेरा के पास से लूटे गए रुपयों में से 44,500रुपया बरामद किया गया है। इसमें 500 रुपये का 89 नोट शामिल हैं। रुपयों के अलावा पुलिस ने लूटेरों के पास के एक मोबाइल, छह सीम, लूटे गए व्यवसायी का बैग जिसमें पैसा रखा था, पीएनबी का चार पासबुक, दो चेकबुक, जमा स्लीप, रसीद का एक बंडल तथा एक .325 बोर का लोडेड देशी सिक्सर, आठ राउंड का 7.35 बोर का देशी पिस्टल, 315 बोर का देशी पिस्टल व बारह बोर का एक देशी पिस्टल व छह पीस जिन्दा कारतूस बरामद किया गया। एसपी ने बताया कि कैमूर पुलिस टीम द्वारा बीते एक अप्रैल को रात 8 बजकर 15 मिनट पर झारखंड राज्य के पतरातू स्थानीय पुलिस के सहयोग से पतरातु रेलवे कॉलोनी में रशीद अंसारी के क्वार्टर से वाजिद अली अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया।

तमिलनाडु में नहीं था परिचित तो पतरातू में ठहरा वाजिद : कैमूर पुलिस के हत्थे चढ़ा लूटेरा वाजिद झारखंड के रांची से तमिलनाडु जाने के लिए टे्रन का टिकट कटाया था। लेकिन तमिलनाडु में वाजिद का परिचित नहीं रहने के कारण वह आन्ध्र प्रदेश से वापस लौट गया। आन्ध्र प्रदेश से वापस लौटने के बाद वाजिद पतरातू में अपने जीजा के जीजा के यहां ठहर गया। पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने बताया कि वाजिद के मोबाइल लोकेशन पर कैमूर पुलिस ने उसके ठिकाने पर पहुंचकर वाजिद को गिरफ्तार कर उसके पास से लूटे गए पैसा को बरामद कर लिया।

मुख्य आरोपी सन्नी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी : एसपी ने बताया कि पतरातु से दबोचे गए लूटेरा वाजिद की निशानदेही पर भभुआ शहर के वार्ड 10 स्थित छावनी मुहल्ला से गुडु मियां के पुराने घर के पहली मंजिल वाले कमरे के छज्जा पर वाजिद द्वारा चोरी से छिपाकर रखा हुआ चार हथियार व गोली बरामद किया गया।

वहीं वाजिद की ही निशानदेही पर भगवानपुर थाना क्षेत्र के औसान गांव के बीरेन्द्र राम के घर के पास स्थित पोखरा में पानी के अन्दर से व्यवसायी का बैगनी रंग का पिठु एयरबैग, पासबुक व अन्य सामान बरामद किया गया। जहां अपराधियों ने तालाब के पानी में फेंक दिया था। जिसमें साढे़ बारह लाख रुपया रखकर पीएनबी बैंक जमा करने व्यवसायी पुत्र जा रहा था। उक्त मामले में पुलिस ने लूट कांड के मास्टर माइंट सोनू पांडेय व देवेश सिंह को लूट में प्रयुक्त लाल रंग की अपाची बाइक के साथ गिरफ्तार कर पांच हजार रुपया बरामद कर लिया है। इसके अलावा मुख्य आरोपी सन्नी सिंह, दुर्गा सिंह व धनंजय सेठ की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

पुलिस अफसरों को किया जाएगा सम्मानित : बीते 27 मार्च की दोपहर शहर के पुराना चौक के पास हथियार का भय दिखाकर व्यवसायी नन्दु जायसवाल के पुत्र नीलमणी से अपराधियों से साढे़ बारह लाख रुपए की लूट के मामले में अपराधियों की गिरफ्तारी में सक्रिय भूमिका निभाने वाले पुलिस अफसरों को पुरष्कृत किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने बताया कि लूट कांड में अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके पास से लूट की राशि बरामद करने वाले कार्य में सक्रिय भूमिका निभाने वाले सहायक पुलिस अधीक्षक जगरनाथ रेड्ी, नगर थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह, एसपी कार्यालय में तैनात डीआईयू धनंजय कुमार, सब-इस्पेक्टर शाहीद असलम, पंकज कुमार, दिवाकर प्रसाद सहित अन्य को रिवार्ड देते हुए पुरष्कृत किया जाएगा। हि.प्र.

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें