फोटो गैलरी

Hindi Newsभदोही: विभूति एक्सप्रेस से टकराई स्विफ्ट कार, 5 की मौत

भदोही: विभूति एक्सप्रेस से टकराई स्विफ्ट कार, 5 की मौत

वाराणसी-माधोसिंह-इलाहाबाद रेल प्रखंड पर माधोसिंह और अहिमनपुर रेलवे स्टेशनों के बीच गोरीडीह मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग पर शनिवार की शाम करीब 4.50 बजे स्विफ्ट कार डाउन विभूति एक्सप्रेस से टकरा गई। हादसे...

भदोही: विभूति एक्सप्रेस से टकराई स्विफ्ट कार, 5 की मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 22 Apr 2017 08:27 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी-माधोसिंह-इलाहाबाद रेल प्रखंड पर माधोसिंह और अहिमनपुर रेलवे स्टेशनों के बीच गोरीडीह मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग पर शनिवार की शाम करीब 4.50 बजे स्विफ्ट कार डाउन विभूति एक्सप्रेस से टकरा गई। हादसे में कार सवार पांच लोगों की मौत हो गई। ट्रेन में फंसकर कार तीन सौ मीटर तक घिसटती चली गई। वहीं, इंजन फेल होने से विभूति भी एक घंटा 45 मिनट तक खड़ी रही। इंजन सही करके ट्रेन को आगे रवाना किया गया। मरने वाले चार लोग एक ही परिवार के थे।

कछवां (मिर्जापुर) थाना क्षेत्र के आहीं बंधवा निवासी 45 वर्षीय प्रदीप त्रिपाठी, 32 वर्षीय सतीश कुमार त्रिपाठी, 32 वर्षीय अजीत त्रिपाठी और 28 वर्षीय विवेक कुमार त्रिपाठी शनिवार की शाम परिवार की एक लड़की का तिलक लेकर स्विफ्ट कार (यूपी 65 बीडी-1645) से चील्ह (मिर्जापुर) के पखवइया गांव निवासी दीनानाथ शुक्ला के यहां जा रहे थे। उनके साथ गांव के 62 वर्षीय पुरोहित पं. रामसजीवन मिश्र भी थे। सभी लोग औराई में एक परिचित के यहां रुके और चाय पीने के बाद गंतव्य को रवाना हुए।

सभी लोग औराई के जयरामपुर मोड़ से घूमकर गोरीडीह मानवरहित क्रॉसिंग पर पहुंचे तो इलाहाबाद सिटी से हावड़ा जा रही 12334 डाउन विभूति एक्सप्रेस से कार टकरा गई। आसपास घनी आबादी होने से कार सवार लोग ट्रेन को देख नहीं सके और ट्रैक पार करने लगे। विभूति की टक्कर से फंसकर कार करीब तीन सौ मीटर तक घिसटती चली गई और उसके परखचे उड़ गए। मौके पर ही कार सवार पांचों लोगों की मौत हो गई। टक्कर के बाद हौज पाइप फटने से विभूति एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया, जिससे ट्रेन एक घंटा 45 मिनट तक रुकी रही।

घटनास्थल पर एसपी डीपीएन पांडेय, एसडीएम आशीष कुमार, सीओ औराई सुशील कुमार, ज्ञानपुर एसएस पांडेय भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। बाद में रेलवे के तकनीकी स्टाफ ने इंजन को ठीक किया, जिसके बाद शाम 6.35 बजे ट्रेन रवाना हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें