फोटो गैलरी

Hindi Newsमाध्यमिक शिक्षक नियोजन में धांधली से भड़के अभ्यर्थी

माध्यमिक शिक्षक नियोजन में धांधली से भड़के अभ्यर्थी

जिला परिषद माध्यमिक शिक्षक नियोजन इकाई द्वारा पांचवें चरण के नियोजन में की गयी धांधली के खिलाफ सोमवार को अभ्यर्थियों का आक्रोश भड़क उठा। अभ्यर्थियों ने जिला परिषद ऑफिस के सामने रोड जाम कर...

माध्यमिक शिक्षक नियोजन में धांधली से भड़के अभ्यर्थी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Mar 2017 11:49 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला परिषद माध्यमिक शिक्षक नियोजन इकाई द्वारा पांचवें चरण के नियोजन में की गयी धांधली के खिलाफ सोमवार को अभ्यर्थियों का आक्रोश भड़क उठा। अभ्यर्थियों ने जिला परिषद ऑफिस के सामने रोड जाम कर नियोजन इकाई के पदाधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही जिला परिषद के ऑफिस में तालाबंदी कर आक्रोश जताया।

छात्रों के आक्रोश को देखते हुए जिला परिषद के कुछ कर्मचारी भाग खड़े हुए तो कुछ अंदर ही दुबके रहे। आक्रोशित अभ्यर्थियों ने कहा कि 23 मार्च को मेधा सूची के अनुमोदन एवं सार्वजनीकरण की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि फिलहाल नियोजन का कार्य स्थगित रहेगा। इसी आलोक में 25 मार्च को सभी अभ्यर्थियों से सहमति नहीं लेने का निर्णय लिया गया।

बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष मंजू देवी ने स्पष्ट निर्देश दिया था कि पूर्व में 259 शिक्षकों के रिक्त पद के आधार पर काउंसिलिंग करायी गयी थी। बाद में डीइओ ने इस आधार पर रिक्ति घटाकर 119 कर दिया कि 28 नव उत्क्रमित हाईस्कूलों में सरकार से पदसृजन की स्वीकृति नहीं मिली है। शिक्षा विभाग द्वारा रिक्ति घटाने की अभ्यर्थियों द्वारा जानकारी मिलते ही जिला परिषद अध्यक्ष मंजू देवी ने निर्देश दिया कि विभाग से पदसृजन की स्वीकृति मिलने के बाद ही नियोजन की कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें