फोटो गैलरी

Hindi Newsजेएलएनएमसीएच में एमबीबीएस की 100 सीटों को मिली स्थायी मान्यता

जेएलएनएमसीएच में एमबीबीएस की 100 सीटों को मिली स्थायी मान्यता

मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 100 सीटों पर नामांकन के लिए एमसीआई ने स्थायी मान्यता दे दी है। अब नए सत्र से 100 सीटों पर नामांकन होगा। सूत्रों की मानें तो प्राचार्य के पास आदेश की एक कॉपी आ चुकी है,...

जेएलएनएमसीएच में एमबीबीएस की 100 सीटों को मिली स्थायी मान्यता
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 100 सीटों पर नामांकन के लिए एमसीआई ने स्थायी मान्यता दे दी है। अब नए सत्र से 100 सीटों पर नामांकन होगा। सूत्रों की मानें तो प्राचार्य के पास आदेश की एक कॉपी आ चुकी है, लेकिन प्राचार्य ने आधिकारिक रूप से कॉलेज प्रशासन को पत्र मिलने से इनकार किया है।

दो माह पूर्व एमसीआई की तीन सदस्यीय टीम ने 100 सीटों पर नामांकन को स्थायी मान्यता देने के लिए जांच की थी। कॉलेज प्रशासन का कहना है कि जांच के दौरान टीम ने उन सभी मानकों का अनुपालन पाया, जिसकी 100 सीटों पर पढ़ाई की मंजूरी देने के लिए दरकार थी। अब स्थायी रूप से 100 सीटों की मान्यता मिल गई है। हालांकि, तीन साल से एमबीबीएस की 100 सीटों पर नामांकन हो रहा है, मगर एमसीआई की ओर से पहली बार इतनी सीटों के लिए स्थायी मान्यता दी गई है।

उधर, अस्पताल अधीक्षक ने कहा कि अब तक 50 सीट के लिए ही स्थायी मान्यता थी। 100 सीटों की स्थायी मान्यता मिलने पर यह बड़ी उपलब्धि होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें