फोटो गैलरी

Hindi Newsपूर्व सांसद ने दर्ज करवाया मंत्री जलील मस्तान पर एफआईआर

पूर्व सांसद ने दर्ज करवाया मंत्री जलील मस्तान पर एफआईआर

पूर्णिया के अमौर में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चित्र पर जूता फेंकने की घटना में राज्य सरकार के मद्य निषेद उत्पाद एवं निबंधन मंत्री अब्दुल जलील मस्तान के खिलाफ अमौर थाने में...

पूर्व सांसद ने दर्ज करवाया मंत्री जलील मस्तान पर एफआईआर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 05 Mar 2017 11:08 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्णिया के अमौर में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चित्र पर जूता फेंकने की घटना में राज्य सरकार के मद्य निषेद उत्पाद एवं निबंधन मंत्री अब्दुल जलील मस्तान के खिलाफ अमौर थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। पूर्णिया की एसपी मीनू कुमारी ने मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने की पुष्टि करते हुए बताया कि पूर्व सांसद उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह के आवेदन पर गैर जमानतीय धारा में मामला दर्ज किया गया है।

मंत्री के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद राजनीतिक हलकों में मंत्री की बर्खास्तगी की अटकलबाजी तेज हो गयी है। आवेदन में पूर्व सांसद ने कहा है कि घटना जानबूझकर एक साजिश के तहत राष्ट्रभावना को आहत करने और अशांति का माहौल उत्पन्न करने के उद्देश्य से की गयी। पुलिस अधीक्षक के नाम प्रेषित आवेदन के साथ साक्ष्य के तौर पर पूर्व सांसद ने घटना का वीडियो सीडी भी संलग्न किया है।

अमौर थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने संपर्क करने पर मंत्री सहित अज्ञात के खिलाफ बीती रात ही प्राथमिकी दर्ज होने की पुष्टि की। मालूम हो कि बीते 22 फरवरी को अमौर में नोटबंदी के खिलाफ कांगे्रस द्वारा आयोजित जनवेदना कार्यक्रम में मंत्री जलील मस्तान के संबोधन के दौरान घटित घटना के बाद बिहार की राजनीति अचानक गर्म हो गयी।

कई दिनों तक विपक्षी पार्टी भाजपा द्वारा विधान सभा में हंगामा और विरोध किये जाने के बाद लोगों की नजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर टिकी है। अब्दुल जलील मस्तान पूणिया जिले के अमौर विधान सभा क्षेत्र से कांगेस के विधायक हैं। बिहार सरकार में कांग्रेस कोटा से उन्हें मंत्री बनाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें