किशनगंज में हिरण की दो सींग और सांप जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार

ठाकुरगंज(किशनगंज)। निज संवाददाता Updated: 20 मार्च, 2017 2:02 PM

+ -

रविवार की देर शाम एसएसबी 12वीं बटालियन एवं वन विभाग की संयुक्त ऑपरेशन में हिरण की दो सींग एवं दो सांपों के साथ दो तस्कर को दबोचा गया। एसएसबी व वन विभाग ने यह कार्रवाई कुर्लीकोट थाना क्षेत्र के जामुनीगुड़ी पेट्रोल पंप के समीप की। जब्त हिरण के सींग व सांप की कीमत लाखों में बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार एसएसबी 12वीं बटालियन के डिप्टी कमांडेंट कुमार सुंदरम ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि दो युवक हिरण की सींग व सांप की तस्करी में संलिप्त है। इसके बाद संयुक्त टीम बनाकर चि्न्तित स्थानों पर चेकिंग के दौरान हिरण की सींग व सांप के साथ दो युवक धराया। टीम में वन विभाग के उप वन परिसर पदाधिकारी धीरेन्द्र कुमार और बबलू कुमार शामिल थे।

गिरफ्तार किये गये तस्कर का नाम अलीजम अंसारी व फिदा हुसैन अंसारी है। दोनों किशनगंज जिले के गलगलिया थाना के सिकारी बस्ती का रहने वाला है। एसएसबी 12वीं बटालियन के डिप्टी कमांडेंट कुमार सुंदरम ने बताया कि तस्करों से पूछताछ जारी है।

इस मामले में शामिल एक और युवक की गिरफ्तारी हो सकती है। उन्होंने बताया कि पूछताछ में तस्करों से कई अहम सुराग मिले हैं जिससे कई और खुलासा हो सकता है। जब्त हिरण की सींग व सांप को वन विभाग के हवाले कर मामला दर्ज किया गया है।

जरूर पढ़ें

From around the web