फोटो गैलरी

Hindi Newsजदयू का केंद्र पर हमला, कहा- राजनीतिक द्वेष के चलते काम नहीं करती

जदयू का केंद्र पर हमला, कहा- राजनीतिक द्वेष के चलते काम नहीं करती

विधान पार्षद सह जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा है कि बिहार सरकार ने केंद्र की कई परियोजनाओं के लिए जमीन दी है, लेकिन केंद्र सरकार राजनैतिक द्वेष के कारण काम नहीं कर रही है । भाजपा नेता सुशील...

जदयू का केंद्र पर हमला, कहा- राजनीतिक द्वेष के चलते काम नहीं करती
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Mar 2017 07:09 AM
ऐप पर पढ़ें

विधान पार्षद सह जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा है कि बिहार सरकार ने केंद्र की कई परियोजनाओं के लिए जमीन दी है, लेकिन केंद्र सरकार राजनैतिक द्वेष के कारण काम नहीं कर रही है । भाजपा नेता सुशील मोदी इस पर कुछ नहीं कहते।

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा नेता बताएं कि नए भूमि अधिग्रहण कानून के तहत क्या केंद्र सरकार जमीन की कीमत दे रही है? केंद्र सरकार पुराने भूमि अधिग्रहण कानून के तहत पैसा दे रही है। इस कारण राज्य सरकार को जमीन लेने में दिक्कत हो रही है। लेकिन सुशील मोदी केवल राजनीती करते हैं।

बिहार सरकार ने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिख कर अनुरोध किया है कि जितने भी केंद्रीय विद्यालय है इसमें बिहार के छात्रों के लिए कोटा फिक्स हो। 50 से 60 फीसदी तक बिहार के छात्रों का केंद्रीय विद्यालय में सीट आरक्षित हो। इससे बिहार के छात्र भी केंद्रीय विद्यालय में पढ़ सकेंगे। लेकिन केंद्र सरकार ने इसका जवाब नहीं दिया। विक्रमशिला केंद्रीय विश्वविद्यालय और केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए जमीन जल्द उपलब्ध करा दी जायेगी। इसके लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें