फोटो गैलरी

Hindi Newsसदस्यों पर कार्रवाई से बिहार प्रशासनिक सेवा संघ भी नाराज

सदस्यों पर कार्रवाई से बिहार प्रशासनिक सेवा संघ भी नाराज

बिहार प्रशासनिक सेवा संघ (बासा) ने नाव हादसा और बीएसएससी पेपर लीक मामले में अपने सदस्यों पर हुई कार्रवाई को लेकर नाराजगी जताई है। रविवार को केन्द्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इन मुद्दों पर चर्चा हुई।...

सदस्यों पर कार्रवाई से बिहार प्रशासनिक सेवा संघ भी नाराज
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Feb 2017 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार प्रशासनिक सेवा संघ (बासा) ने नाव हादसा और बीएसएससी पेपर लीक मामले में अपने सदस्यों पर हुई कार्रवाई को लेकर नाराजगी जताई है। रविवार को केन्द्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इन मुद्दों पर चर्चा हुई। संघ ने नाव हादसे के बाद हटाए गए अधिकारियों की शीघ्र तैनाती की मांग की है। साथ ही बीएसएससी के सचिव परमेश्वर राम पर कार्रवाई को भी गलत करार दिया है।

बासा के महासचिव सुशील कुमार व कार्यकारी अध्यक्ष सावर भारती द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि नाव हादसे के बाद हटाए गए पटना के अपर समाहर्ता विधि-व्यवस्था और कंट्रोल रूम प्रभारी को पक्ष रखने का मौका नहीं दिया गया। जहां तक घटना में चूक की बात है तो इसके लिए सिर्फ प्रशासनिक अधिकारी कैसे दोषी हो सकते हैं। बासा ने सोनपुर के एसडीओ को निलंबन मुक्त करने और हटाए गए अधिकारियों की शीघ्र तैनाती की मांग की है।

वहीं बीएसएससी पेपर लीक मामले में तत्कालीन सचिव परमेश्वर राम का भी बासा ने बचाव किया है। संघ के मुताबिक प्रश्नपत्र छपाई का मामला सचिव के कार्यक्षेत्र में नहीं पड़ता है। प्रश्नपत्र लीक के लिए वह दोषी नहीं है लिहाजा उनपर की गई कार्रवाई न्यायोचित नहीं है। इसके साथ ही निगरानी द्वारा कुछ सदस्यों की गिरफ्तारी को लेकर भी बासा ने सवाल खड़े किए हैं।

ये भी पढ़ें: बिहार आइएएस अफ़सरों ने कहा, मुख्यमंत्री का भी मौखिक आदेश नहीं मानेंगे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें