फोटो गैलरी

Hindi Newsआरबीएचएम जूट मिल का निजी प्रबंधक गिरफ्तार, गबन का आरोप

आरबीएचएम जूट मिल का निजी प्रबंधक गिरफ्तार, गबन का आरोप

आरबीएचएम जूट मिल को चला रहे राहुल इंटरप्राइजेज के प्रबंधक तारक नाथ चंद्रा को कटिहार नगर थाने की पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। इंटरप्राइजेज के ठेकेदार तुषार चंद्र दास और मैनेजर टीएन चंद्रा के...

आरबीएचएम जूट मिल का निजी प्रबंधक गिरफ्तार, गबन का आरोप
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 02 Jan 2016 01:11 PM
ऐप पर पढ़ें

आरबीएचएम जूट मिल को चला रहे राहुल इंटरप्राइजेज के प्रबंधक तारक नाथ चंद्रा को कटिहार नगर थाने की पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। इंटरप्राइजेज के ठेकेदार तुषार चंद्र दास और मैनेजर टीएन चंद्रा के खिलाफ मिल के सरकारी प्रबंधक जेपी सिंह के लिखित बयान पर एक करोड़ गबन करने, मजदूरों को पैसे नहीं देने तथा मजदूरी मांगने पर मजदूरों को मिल के खिलाफ भड़काने के आरोप में केस दर्ज किया गया है।

नगर थानाध्यक्ष केएन सिंह ने बताया कि तारक नाथ चंद्रा को गुरुवार को मिल परिसर से गिरफ्तार किया गया जबकि ठेकेदार तुषार कोलकाता में हैं। उनकी भी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। दोनों पर पीएफ के 52 लाख और मजदूरी व वेतन के 45 लाख रुपये गबन करने का आरोप लगाया गया है। मिल जनवरी 2015 से पार्टनर राहुल इंटरप्राइजेज को संचालित करने के लिए दी गई थी। चार महीने से जूट मिल के 800  कर्मचारियों तथा मजदूरों के पीएफ के 52 लाख रुपए जमा नहीं किए गए हैं। रिमाइंडर देने के बाद भी पीएफ की राशि जमा नहीं की गई।

सरकारी प्रबंधक जेपी सिंह ने कहा है कि एक माह से मजदूरों और कर्मचारियों की मजदूरी और वेतन मद के 45 लाख रुपए नहीं दिए गए हैं। गुरुवार को मजदूरों ने निजी प्रबंधक से मजदूरी मांगी तो मजदूरों को भड़का दिया गया। मजदूर आक्रोशित होकर मिल प्रबंधक को बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट की और मिल में तोड़फोड़ की।

इधर गिरफ्तार मिल प्रबंधक का कहना है कि उनके मालिक तुषारचंद्र दास कोलकाता में रहते हैं। वे ही मजदूरी का भुगतान कर सकते हैं। मिल के सरकारी अधिकारी द्वारा समय पर ठेकेदार को संबंधित राशि का भुगतान नहीं किया जाता है। ऐसे में मजदूरी का भुगतान कैसे किया जा सकता है। पीएफ के बारे में मालिक ही बता सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें