फोटो गैलरी

Hindi Newsबांका में पुलिस मुठभेड़ में 4 नक्सलियों को लगी गोली, विस्फोटक जब्त

बांका में पुलिस मुठभेड़ में 4 नक्सलियों को लगी गोली, विस्फोटक जब्त

जमुई की सीमा से सटे नक्सल प्रभावित जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच लगभग 3 घंटे चली मुठभेड़ में पुलिस को भारी सफलता मिली है। दरअसल, नक्सल प्रभावित थाना क्षेत्र आनंदपुर के हरदिया-पररिया जंगल में...

बांका में पुलिस मुठभेड़ में 4 नक्सलियों को लगी गोली,  विस्फोटक जब्त
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 19 Sep 2016 04:33 PM
ऐप पर पढ़ें

जमुई की सीमा से सटे नक्सल प्रभावित जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच लगभग 3 घंटे चली मुठभेड़ में पुलिस को भारी सफलता मिली है। दरअसल, नक्सल प्रभावित थाना क्षेत्र आनंदपुर के हरदिया-पररिया जंगल में रविवार को पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गयी। नक्सली कमांडर मंटू खैरा और उसके सहयोगियों के साथ करीब तीन घंटे तक चली मुठभेड़ में पुलिस ने दो सौ से भी अधिक राउंड गोलियां चलाईं।

पुलिस के अनुसार, चार नक्सलियों को गोली लगी है। गोली लगने के बाद उसके साथी उसे लेकर भाग निकले। मुठभेड़ के दौरान गोलियों की आवाज सुन आसपास के गांवों में दहशत का माहौल बन गया।

एसपी राजीव रंजन ने बताया कि घटनास्थल पर खून के काफी छींटे मिली हैं। कम से कम चार नक्सलियों को गोली लगी है। पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में विस्फोटक, कारतूस, 10 मोबाइल, नक्सली साहित्य आदि बरामद किये हैं। एसपी ने बताया कि दो लाख का इनामी नक्सली कमांडर मंटू खैरा अपने साथियों के साथ हरदिया-पररिया जंगल में छिपा हुआ था।

पुख्ता सूचना पर पुलिस टीम ने जंगल में छापेमारी अभियान चलाया, जिसमें नक्सलियों द्वारा पुलिस पर फायरिंग की गयी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। मुठभेड़ रविवार शाम तीन बजे से शुरू हुई और देर शाम 6 बजे खत्म हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें