फोटो गैलरी

Hindi Newsअब एप से मिलेगी कुपोषित बच्चों की जानकारी

अब एप से मिलेगी कुपोषित बच्चों की जानकारी

चास नगर निगम क्षेत्र में अब एप के माध्यम से कुपोषित बच्चों का देखभाल किया जाएगा। जिससे चास के कुपोषित बच्चों के डाटा सहित अन्य प्रकार की जानकारी एप से उपलबध हो पाएगी। इस एप की शुरुआत करने के लिए...

अब एप से मिलेगी कुपोषित बच्चों की जानकारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

चास नगर निगम क्षेत्र में अब एप के माध्यम से कुपोषित बच्चों का देखभाल किया जाएगा। जिससे चास के कुपोषित बच्चों के डाटा सहित अन्य प्रकार की जानकारी एप से उपलबध हो पाएगी। इस एप की शुरुआत करने के लिए शुक्रवार को बोकारो समाहरणालय के सभागार में डीसी राय महिमापत रे व गौरव कुमार ने एप के बारे में चास नगर निगम क्षेत्र के सीडीपीओ के साथ बैठक किया गया। जिसमें डीसी श्री रे ने कहा कि एप के माध्यम से चास नगर निगम क्षेत्र में कुपोषित बच्चों की जानकारी आसानी से मिल जाएगी। जिससे इन क्षेत्रों में कुपोषण को दूर करने के लिए कारगर उपाय किया जाएगा। इस एप की शुरुआत करने में गौरव कुमार की उपलब्धि है। जिन्होंने मार्च में चास नगर निगम में कुपोषण के बारे में जानकारी के लिए एप बनाया है।

चास नगर निगम क्षेत्र के सीडीपीओ को कुपोषण उपचार केन्द्र ( एमटीसी) एप का प्रशिक्षण समाहरनालय में सभागार में दिया गया। सीडीपीओ को अपने क्षेत्र के कुपोषित बच्चों की संख्या, कुपोषित बच्चों का भार, बच्चों की जांच, चास नगर निगम क्षेत्र में कुपोषण उपचार केन्द्र ( एमटीसी) में कितने बेड खाली है। और कितने बेड पर बच्चों का उपचार चल रहा है। इस सभी प्रकार की जानकारी एप पर मौजूद रहेगा। इन सभी चीजों की जानकारी एप पर प्रर्दशित करके दिखाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें