फोटो गैलरी

Hindi Newsबीमार एएसआई को बच्चा चोर समझकर पीटा

बीमार एएसआई को बच्चा चोर समझकर पीटा

पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के मिर्धा स्थित एक रेस्टोरेंट के पीछे मैदान में गुरुवार को चाईबासा में पदस्थापित बीमार सीआरपीएफ के एएसआई त्रिलोचन सिंह को बच्चा चोर समझकर लोगों ने जख्मी कर दिया। घायल एएसआई...

बीमार एएसआई को बच्चा चोर समझकर पीटा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 02:01 AM
ऐप पर पढ़ें

पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के मिर्धा स्थित एक रेस्टोरेंट के पीछे मैदान में गुरुवार को चाईबासा में पदस्थापित बीमार सीआरपीएफ के एएसआई त्रिलोचन सिंह को बच्चा चोर समझकर लोगों ने जख्मी कर दिया।

घायल एएसआई को शुक्रवार को सीआरपीएफ अधिकारी बोकारो आकर अपने साथ इलाज के लिए रांची ले गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए पिंड्राजोरा पुलिस ने शुक्रवार को 5 नामजद समेत 150 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ नाजायज मजमा लगाकर मारपीट कर जख्मी करने का केस दर्ज किया है। एसपी वाई एस रमेश के निर्देश पर कांड पिंड्राजोरा थानेदार रामजी राम के शिकायत प्रतिवेदन पर दर्ज किया गया। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मिर्धा व आसपास के इलाकों में लगातर सघन छापेमारी की जा रही है। चाईबासा में पदस्थापित एएसआई की मानसिक हालत ठीक नहीं है। टाटा से ट्रेन के माध्यम से उसे सीआरपीएफ अधिकारी रांची लेकर जा रहे थे। इसी क्रम में विक्षिप्त एएसआई पुरुलिया में ट्रेन से उतर कर फरार हो गया। भटकता हुआ बंगाल की सीमा लांघकर बोकारो के पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के मिर्धा गांव पहुंचा। जहां मिर्धा में आरोपियों ने घेरकर एएसआई को पीटकर घायल कर दिया। सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस ने उसे भीड़ से मुक्त कर अपने साथ ले गई।

अफवाह रोकने में नाकाम : बच्चा चोरी की अफवाह बोकारो में थमने का नाम नहीं ले रही है। लगातार बच्चा चोर के संदेह पर बेकसुरों को पीट कर जख्मी बनाया जा रहा है।

जरूरी काम के बाद भी लोग रात के वक्त घर से निकलने में हिचकने लगे हैं कि कहां किस गली में बच्चा चोर समझ लोग पीट दें। लगातार घटना होने के बाद एसपी ने सभी थानेदारों को स्पष्ट निर्देश दे रखा है कि मुहल्ला कमेटी को सक्रिय कर सूचना तंत्र मजबूत करते हुए इस अफवाह को रोकें। बाबजूद थानास्तर पर बच्चा चोर के अफवाह को रोकने में पुलिस नाकाम सावित हो रही है।

हो चुकी मौत : बच्चा चोर के अफवाह में चंद्रपुरा थाना क्षेत्र के नर्रा गांव के तूरी टोला में 4 अप्रैल को धनबाद महुदा से आए समसुद्दीन को ग्रामीणों ने पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इलाज के दौरान रिम्स रांची में उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद फुसरो में बेहरुपियों को बच्चा चोर समझकर लोगों ने पीटकर घायल कर दिया। बच्चा चोर के अफवाह में कसमार, पेटरवार, गोमिया, दुग्दा, खेतको, अंगबाली, सेक्टर 4 सिटी सेंटर, सेक्टर नौ में भी मारपीट के मामले सामने आते रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें