Jio की टक्कर में Idea ने उतारा धमाकेदार प्लान, 2G के दाम पर मिलेगा 4G

नयी दिल्ली, एजेंसी Updated: 17 मार्च, 2017 6:55 PM

+ -

दूरसंचार ऑपरेटर आइडिया सेल्युलर इस महीने के अंत से 2जी, 3जी और 4जी नेटवर्क का 1जीबी डेटा एक समान मूल्य पर बेचेगी। आइडिया ने बयान में कहा, अब 1जीबी और उपर के मुक्त बाजार डेटा रिचार्ज आइडिया के 2जी, 3जी, 4जी नेटवर्क पर समान रूप से काम कर सकेंगे और इसके 

मूल्य में भी किसी तरह का अंतर नहीं होगा। इसकी शुरआत राष्ट्रीय स्तर पर 31 मार्च, 2017 से होगी। फिलहाल, आइडिया मोबाइल इंटरनेट प्लान की दर भिन्न-भिन्न है। रिलायंस जियो से मिल रही कड़ी प्रतिस्पर्धा की वजह से आइडिया की 4जी मोबाइल डेटा सेवा 2जी सेवा से उल्लेखनीय रूप से सस्ती है। 

जानें, कॉल-डाटा के लिए कौन सा प्लान है आपके लिए सबसे फायदेमंद
   
आइडिया 1जीबी एक महीने की मासिक वैधता अवधि की 2जी सेवा 170 रुपये में बेचती है। 4जी सेवा के लिए मूल्य 123 रुपये है। 

ऐसे लें Jio 'प्राइम मेंबरशिप प्लान', मार्च के बाद रोज मिलेगा 1GB डाटा

रिलायंस जियो की फ्री इंटरनेट और कॉलिंग सर्विस 31 मार्च से समाप्त होने वाली है। इसके लिए जियो कंपनी ने प्राइम मेंबरशिप प्लान अनाउंस किया है। इस प्लान के तहत यूजर्स सिर्फ 99 रुपए में सालभर के लिए मेंबरशिप ले सकते हैं। जिसके बाद उन्हें 303 रुपए का मंथली रिचार्ज कराना होगा।

कंपनी द्वारा बताए गए प्लान के अनुसार यूजर्स फ्री कॉलिंग के साथ ही 1GB डाटा रोज मिलेगा। इंटरनेट 4G की स्पीड से चलेगी और उसके बाद 2G की स्पीड से डाटा मिलेगा।

रिलायंस जियो के प्राइम मेंबरशिप के लिए रजिस्ट्रेशन 1 मार्च से शुरू हो गया था और 31 मार्च 2017 तक चलेगा। जियो के मौजूदा या नए ग्राहक 31 मार्च 2017 तक 99 रुपए देकर इससे जुड़ सकते हैं और यह मेंबरशिप फीस 1 साल के लिए होगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें...

जरूर पढ़ें

From around the web