फोटो गैलरी

Hindi Newsचाहिए थकान फ्री ड्राइविंग, तो ये हैं TOP-7 ऑटोमैटिक हैचबैक कारें

चाहिए थकान फ्री ड्राइविंग, तो ये हैं TOP-7 ऑटोमैटिक हैचबैक कारें

सिटी की ट्रैफिक भरी सड़कों पर इनकी ड्राइव टेंशन फ्री होती है और हाइवे पर इन्हें चलाना मज़ेदार। यहां बात हो रही है ऑटोमैटिक कारों की। भारत में भी धीरे-धीरें ऑटोमैटिक कारों का ट्रेंड चल निकला है। हर बजट...

चाहिए थकान फ्री ड्राइविंग, तो ये हैं TOP-7 ऑटोमैटिक हैचबैक कारें
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 26 Jul 2016 01:22 PM
ऐप पर पढ़ें

सिटी की ट्रैफिक भरी सड़कों पर इनकी ड्राइव टेंशन फ्री होती है और हाइवे पर इन्हें चलाना मज़ेदार। यहां बात हो रही है ऑटोमैटिक कारों की। भारत में भी धीरे-धीरें ऑटोमैटिक कारों का ट्रेंड चल निकला है। हर बजट में अब छोटी ऑटोमैटिक कारें आने लगी हैं। अगर आप भी ऐसी ही एक छोटी ऑटोमैटिक कार लेना चाहते हैं तो यहां हम लाए हैं तीन लाख से 30 लाख रूपए में आने वाली टॉप-7 ऑटोमैटिक हैचबैक कारें जिनके फीचर्स, अंदाज और परफॉर्मेंस आपका दिल जीत लेंगे।

1. टाटा नैनो
एक्सटीए एएमटी वेरिएंट (3.0 लाख रूपए)

छोटी ऑटोमैटिक कारों में यह सबसे सस्ती है। इसमें ज्यादा पावर तो नहीं मिलेगी लेकिन ट्रैफिक और थकान भरी सिटी ड्राइविंग के हिसाब से यह काफी बेहतर है। कार में 624 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसकी ताकत 37.5 बीएचपी हैं टाटा नैनो में 5-स्पीड ऑटोमैटेड मैनुअल (एएमटी) गियरबॉक्स लगा है। टाइट बजट में ऑटोमैटिक कार चाहने वालों के लिए यह वैल्यू फॉर मनी कार है।

 

2. हुंडई ग्रैंड आई-10
एस्टा (ओ) एटी वेरिएंट (6.1 लाख रूपए)

दूसरे नम्बर पर आती है हुंडई ग्रैंड आई-10... बजट थोड़ा ज्यादा है और फीचर्स से समझौता नहीं करना चाहते तो यह छोटी ऑल राउंडर कार सही रहेगी। हुंडई ग्रैंड आई-10 में 1197 सीसी का इंजन दिया गया है। इसकी पावर 82 बीएचपी है। यह इंजन 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। बेहतर माइलेज के साथ इस कार में बड़ा बूट स्पेस और हर जरूरी फीचर्स मिलेंगे। सुरक्षा के लिए इसमें ड्यूल एयरबैग्स भी मिलेंगे।

 

3. फोर्ड फीगो
टाइटेनियम एटी वेरिएंट (7.2 लाख रूपए)

फोर्ड ने सेकेंड जनरेशन फीगो को पावरफुल इंजन और ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उतारा है। यह देश की सबसे सस्ती ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक हैचबैक कार है। फोर्ड फीगो को अच्छा पैकेज कहा जा सकता है। कंफर्ट फीचर्स के मामले में यह आपको निराश नहीं करेगी। हालांकि ग्रैंड आई-10 के मुकाबले यह थोड़ी महंगी है।  

 

4. मारूति सुजुकी बेलेनो
जेटा सीवीटी वेरिएंट (7.5 लाख रूपए)

मारूति की प्रीमियम हैचबैक बलेनो किसी पहचान की मोहताज नहीं। इसमें सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। सीवीटी गियरबॉक्स की वजह से इसकी ड्राइविंग काफी आसान और स्मूद है। इसके सारे फंक्शन इस्तेमाल में भी आसान है।

 

5. फॉक्सवेगन पोलो
जीटी टीएसआई वेरिएंट (9.0 लाख रूपए)

फॉक्सवेगन पोलो जीटी को दमदार परफॉर्मेंस देने वाली हॉट हैचबैक कारों में शामिल किया जाता है। अगर बजट की समस्या नहीं है तो 10 लाख रूपए में यह शानदार पैकेज है। तेज रफ्तार के अलावा सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक और इंजन इमोबिलाइजर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

 

6. मर्सिडीज ए-क्लास
ए200डी वेरिएंट (28.8 लाख रूपए)

अगर हाई स्टेटस सिंबल वाली छोटी ऑटोमैटिक लग्जरी कार चाहिए तो मर्सिडीज ए-क्लास का नाम इस मामले में सबसे ऊपर आता है। कंफर्टेबल राइड और एडवांस फीचर्स से लैस यह एक बेहतर पैकेज है। कार में 2143 सीसी का इंजन लगा है, जो 136 बीएचपी की पावर देता है।  

 

7. मिनी कूपर
एस वेरिएंट (31.5 लाख रूपए)

यह देश की सबसे पावरफुल लग्जरी हैचबैक कार है। इस में क्लासिक गियर स्टिक के अलावा स्टीयरिंग पर पैडल शिफ्टर्स का ऑप्शन दिया गया है। मिनी कूपर में हर चीज, हर फीचर आपको एक्सक्लूसिव अहसास देगा। इसमें 1998 सीसी पेट्रोल इंजन लगा है। जो 192 बीएचपी की ताकत देता है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें