फोटो गैलरी

Hindi Newsराजारत्नम से मित्रता कोई जुर्म नहीं रजत गुप्ता

राजारत्नम से मित्रता कोई जुर्म नहीं: रजत गुप्ता

गोल्ड़मैन साक्स के पूर्व निदेशक रजत गुप्ता ने कहा है कि जेल की सजा काट रहे राज राजारत्नम के साथ उनकी मित्रता से यह साबित नहीं होता कि उन्होंने राजारत्नम को कोई भेद बता कर गैर कानूनी लाभ कमाया। गुप्ता...

राजारत्नम से मित्रता कोई जुर्म नहीं: रजत गुप्ता
एजेंसीSun, 19 Apr 2015 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

गोल्ड़मैन साक्स के पूर्व निदेशक रजत गुप्ता ने कहा है कि जेल की सजा काट रहे राज राजारत्नम के साथ उनकी मित्रता से यह साबित नहीं होता कि उन्होंने राजारत्नम को कोई भेद बता कर गैर कानूनी लाभ कमाया। गुप्ता को अमेरिका में कंपनियों की आंतरिक सूचना के आधार पर शेयरों के कारोबार के अपराध का दोषी करार दिया गया है।

आईआईटी और हावर्ड में शिक्षा प्राप्त भारतीय मूल के 66 वर्षीय रजत गुप्ता इस समय दो साल की जेल की सजा काट रहे हैं। गुप्ता ने अपनी सजा खत्म करने की याचिका के समर्थन में पिछले सप्ताह दाखिल जवाब में यह बात कही। एक अपीलीय अदालत द्वारा हाल ही में दिए गए फैसले का हवाला देते हुए गुप्ता ने कहा कि उनके खिलाफ भेदिया कारोबार के आरोपों कानून के आगे नहीं ठहर सकते क्योंकि सरकार ने अरबपति राजारत्नम के साथ उनकी मित्रता के आधार पर उनके खिलाफ अभियोग चलाया। अमेरिका की उस एक अपीलीय अदालत ने हेज-फंड प्रबंधक टाड न्यूमैन और वकील एंथॉनी चियासॉन को दोषी करार दिए जाने का फैसला पलट दिया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें