फोटो गैलरी

Hindi Newsall commercial banks will continuously for four days

शनिवार से 4 दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें अपना जरूरी काम

शनिवार से लेकर बुधवार तक बैंक से संबंधित सभी जरुरी कामो को आप शुक्रवार तक ही निपटा लें क्योंकि होली के दौरान आपको कैश की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है। शनिवार से (11 मार्च) बुधवार ( 14 मार्च) तक...

शनिवार से 4 दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें अपना जरूरी काम
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 09 Mar 2017 07:26 AM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार से लेकर बुधवार तक बैंक से संबंधित सभी जरुरी कामो को आप शुक्रवार तक ही निपटा लें क्योंकि होली के दौरान आपको कैश की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है। शनिवार से (11 मार्च) बुधवार ( 14 मार्च) तक बैंक चार दिन बंद रहेंगे। आप त्योहार को ध्यान में रखते हुए अपनी जरूरत के हिसाब से पहले ही कैश की व्यवस्था कर लें। होली समेत अन्य छुट्टियों की वजह से बैंक में काम नहीं होगा। इसलिए आप बैंक से जुड़े सभी काम शुक्रवार तक निपटा लें नहीं तो परेशानी झेलनी पड़ सकती है। इतनी लंबी छुट्टी की वजह से एटीएम में भी पैसे खत्म होने की संभावना है।

4 दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक 
10 तारीख के बाद से अगले चार दिन तक लगातार बैंक बंद रहेंगे। 11 मार्च को दूसरा शनिवार होने की वजह से बैंकों की छुट्टी है जबकि अगले दिन रविवार है। इसके बाद 13 और 14 को होली की छुट्टी है। हालांकि, 14 मार्च यानी मंगलवार को सिर्फ बिहार के बैंक बंद रहेंगे, बाकी दूसरे राज्यों में तीन दिन की छुट्टी है।

खुशखबरीः GPF निकासी में 15 दिन में मिलेगा पैसा

एटीएम में पैसा हो सकता है खत्म
बैंकों की चार दिन छुट्टी है ऐसे में आपको सिर्फ एटीएम के भरोंसे रहना पड़ेगा। त्योहार की वजह से कैश की ज्यादा जरूरत होगी। ऐसे में भारी संख्या में लोग एटीएम से पैसा निकालेंगे। यहां गौर करने वाली बात यह की नोटबंदी के बाद से अब तक एटीएम में नोटों की सप्लाई पूरी तरह से सामान्य नहीं हुआ है। त्योहार और नोट की कमी के कारण एटीएम में भी ऐसे खत्म हो सकता है। हालांकि, आप ऑनलाइन बैंकि और डिजिटल पेमेंट का सहारा ले सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें