फेसबुक ने स्नैपचैट की तर्ज पर लॉन्च किया मैसेंजर डे फीचर

नई दिल्ली। हिन्दुस्तान टीम Updated: 19 मार्च, 2017 5:30 PM

+ -

अब आप अपने दोस्तों के साथ मैसेंजर पर स्टेटस की तह कोई तस्वीर और वीडियो साझा कर सकते हैं और यह तस्वीर या वीडियो अपने आप 24 घंटे के भीतर गायब हो जाएगा। फेसबुक ने मैसेंजर डे नाम का यह फीचर एक अपडेट के जरिए दुनिया भर के सभी एंड्रॉयड और आईओएस यूजर को उपलब्ध करा दिया है। फेसबुक मैसेंजर का यह फीचर स्नैपचैट के स्टोरीज फीचर जैसा ही है। मैसेंजर से पहले व्हॉट्सएप ने भी स्नैपचैट के इस फीचर का अनुसरण किया था। 

क्या खास है फीचर में 
फेसबुक मैसेंजर के इस फीचर के तहत यूजर हर दिन अपने बारे में कुछ बताने के लिए या फिर आपका दिन कैसा रहा आदि चीजों को साझा करने के लिए लिए कोई एक तस्वीर या वीडियो का सहारा ले सकते हैं। यह तस्वीर या वीडियो मैसेंजर पर मौजूद दोस्तों के साथ साझा हो जाएगी। यह हाल ही में व्हाट्सएप की ओर से जारी किए स्टोरीज फीचर जैसा ही है।

ऐसे करें इस्तेमाल 
 फेसबुक मैसेंजर एप अपडेट करने के बाद आपको मैसेंजर में नीचे एक सूर्य का आइकन बना दिखेगा,  उस पर क्लिक करने पर आपको कई तरह के फ्रेम दिखेंगे। मैसेंजर डे शेयर करने से पहले आप उसकी प्राइवेसी सेटिंग भी कर सकते हैं कि आप किसके साथ इसे शेयर करना चाहते हैं और किसके साथ नहीं। फोटो फ्रेम में आप टेक्स्ट भी लिख सकते हैं। एक बार नीचे की तरफ तीर के निशान पर क्लिक करने के बाद ‘माय डे’ नाम का विकल्प खुल जाएगा जिससे आप सभी यूजर के साथ साझा कर सकते हैं। माय डे के सामने बने तीन डॉट पर क्लिक करके यह देख सकते हैं कि आपके मैसेंजर डे पोस्ट को कितने दोस्तों ने देखा है। 
 

जरूर पढ़ें

From around the web