फोटो गैलरी

Hindi Newsflying car pav ph launch for customers price too low as expectation booking start

उड़ने वाली कार की बिक्री हुई शुरू, 6.60 लाख रुपये में करें बुकिंग

रोड पर ट्रैफिक की बढती समस्या से निजात दिलाने के लिए फ्लाइंग कार अब कांसेप्ट से जल्द ही आपको रोड से दौड़ते हुए हवा में उड़ाती नजर आएगी। डच कार कंपनी पैल-वी ने उड़ने वाली कार चलाने के सपने को हकीकत

लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 15 Feb 2017 06:44 PM

रोड पर ट्रैफिक की बढती समस्या से निजात दिलाने के लिए फ्लाइंग कार अब कांसेप्ट से जल्द ही आपको रोड से दौड़ते हुए हवा में उड़ाती नजर आएगी। डच कार कंपनी पैल-वी ने उड़ने वाली कार चलाने के सपने को हकीकत में बदल दिया है। दुनिया की पहली कर्शियल उड़ने वाली कार की बिक्री आम लोगों के लिए शुरू कर दी है। ग्राहक दो उड़ने वाली कारें, लिबर्टी स्पोर्ट और लिबर्टी पायनियर की प्री-बुकिंग शुरू कर सकते हैं।

आपको बता दें की आप कार की बुकिंग मात्र 6.60 लाख रुपए देकर स्पोर्ट और पायनियर को 16.70 लाख रुपए देकर बुक कर सकते हैं। कंपनी ने लिबर्टी स्पोर्ट की कीमत 2 करोड़ 70 लाख रुपए और लिबर्टी पायनियर की कीमत 4 करोड़ 1 लाख रुपए रखी है। कार की डिलेवरी यूरोप में 2018 के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है।

स्पीड और माइलेज
इस कार को कॉपटर बनने में 10 मिनट लगता है। जमीन पर ये कार 161 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। हवा में 112 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकेंगी। एक लीटर इंधन में ये 11 किलोमीटर चलेंगी। एक्स्ट्रा पैसे देने पर खरीदारों को ट्रेनिंग सेशन और सारे ही उपकरणों का डिस्प्ले देखने को मिलेगा। इन कारों में फोल्ड किए जा सकने वाले रोटर ब्लेड लगे हैं जो जमीन पर फोल्ड रहेंगे और उड़ने के लिए हेलीकॉप्टर की तरह घूमेंगे। 

उड़ने वाली कार की बिक्री हुई शुरू, 6.60 लाख रुपये में करें बुकिंग 1 / 2

उड़ने वाली कार की बिक्री हुई शुरू, 6.60 लाख रुपये में करें बुकिंग

6.60 से 16.70 रुपए में करे बुकिंग
पैल-वी ने दो कार लिबर्टी स्पोर्ट और लिबर्टी पायनियर की बिक्री शुरू की है। लिबर्टी स्पोर्ट की कीमत 4 लाख डॉलर (2.70 करोड़ रुपए) और 6 लाख डॉलर (4.1 करोड़ रुपए) तय। स्पोर्ट को 6.60 लाख रुपए देकर बुक कर सकते हैं। पायनियर को रिजर्व करने के लिए 16.70 लाख रुपए खर्चने होंगे। बुकिंग के लिए दिए हुए पैसे नॉन रिफंडेबल है।

उड़ने वाली कार की बिक्री हुई शुरू, 6.60 लाख रुपये में करें बुकिंग 2 / 2

उड़ने वाली कार की बिक्री हुई शुरू, 6.60 लाख रुपये में करें बुकिंग