फोटो गैलरी

Hindi Newsnbw extradition order against mallya in service tax case

सेवाकर मामले में माल्या के खिलाफ गैर जमानती वारंट, प्रत्यर्पण आदेश

एक मजिस्ट्रेट अदालत ने शुक्रवार को सेवाकर चूक मामले में कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट और प्रत्यर्पण आदेश जारी किया। अदालत ने माल्या के मालिकाना किंगफिशर एयरलाइंस के पूर्व...

सेवाकर मामले में माल्या के खिलाफ गैर जमानती वारंट, प्रत्यर्पण आदेश
एजेंसीFri, 17 Mar 2017 09:44 PM
ऐप पर पढ़ें

एक मजिस्ट्रेट अदालत ने शुक्रवार को सेवाकर चूक मामले में कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट और प्रत्यर्पण आदेश जारी किया। अदालत ने माल्या के मालिकाना किंगफिशर एयरलाइंस के पूर्व सीईओ संजय अग्रवाल के खिलाफ भी गैरजमानती वारंट जारी किया।
     
सेवाकर विभाग के वकील अद्वैत सेठना ने कहा कि एसप्लानाडे मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने माल्या के खिलाफ गैरजमानती वारंट, जिसे विदेश मंत्रालय द्वारा निष्पादित किया जाएगा तथा प्रत्यर्पण आदेश जारी किया। उन्होंने कहा कि माल्या पर अब तक विभाग का सौ करोड़ रुपया बकाया है। वकील ने कहा कि भारत की ब्रिटेन के साथ प्रत्यर्पण संधि है जहां माल्या के ठहरे होने की संभावना है और इसलिए अदालत के आदेश को संबंधित प्राधिकारों द्वारा निष्पादित किया जा सकता है। सेवाकर विभाग ने अब बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस को वर्ष 2011-12 में 87.5 करोड़ रुपये के बकाये का नोटिस जारी किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें