फोटो गैलरी

Hindi Newssend and receive money right in the android gmail app

जीमेल के एंड्रॉयड एप से भेजे जा सकेंगे पैसे 

जीमेल ने अपने एंड्रॉयड एप में एक नया अपडेट जारी किया है। इस अपडेट के तहत जीमेल यूजर एंड्रॉयड एप के जरिए पैसे भेज सकते हैं। यह फीचर वेब पर पहले से उपलब्ध था हालांकि अभी यह भारत में नहीं आया है। फिलहाल...

जीमेल के एंड्रॉयड एप से भेजे जा सकेंगे पैसे 
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 15 Mar 2017 06:09 PM
ऐप पर पढ़ें

जीमेल ने अपने एंड्रॉयड एप में एक नया अपडेट जारी किया है। इस अपडेट के तहत जीमेल यूजर एंड्रॉयड एप के जरिए पैसे भेज सकते हैं। यह फीचर वेब पर पहले से उपलब्ध था हालांकि अभी यह भारत में नहीं आया है। फिलहाल यह अमेरिका में ही लॉन्च किया गया है। इस फीचर के तहत यूजर जीमेल एंड्रॉयड एप में अटैचमेंट बटन पर टैप करने के बाद सेंड मनी के विकल्प पर क्लिक कर गूगल वॉलेट के जरिए आसानी से पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

वेब पर कंपोज बटन के पास डॉलर का एक आइकन दिखता है। इस आइकन पर क्लिक कर पैसे ट्रांसफर किए जा सकते हैं। एंड्रॉयड एप में यह फीचर अटैचमेंट में छिपा है। अटैचमेंट आइकन पर टैप करते ही सेंड मनी का विकल्प दिखेगा। इसके जरिए न सिर्फ पैसे भेजे जा सकते है बल्कि किसी व्यक्ति से पैसे प्राप्त करने का रिक्वेस्ट भी भेजा जा सकता है। जीमेल के जरिए पैसे भेजने और प्राप्त करने के लिए यूजर को कोई अन्य एप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।          

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें