फोटो गैलरी

Hindi Newssoon you can earn money from facebook

Facebook ला रहा है मौका, अब ऐसे घर बैठे कमाएं लाखों रुपए!

फेसबुक से भी कमा सकेंगे पैसा! सोशल नेट्वर्किंग साइट Facebook जल्द ही एक ऐसा फीचर लॉन्च करने जा रही है जो आपको घर बैठे लाखों की कमाई करा सकता है। जी हां, यूट्यूब की तरह ही फेसबुक भी जल्दी ही व

लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 24 Jan 2017 08:54 AM

फेसबुक से भी कमा सकेंगे पैसा!

सोशल नेट्वर्किंग साइट Facebook जल्द ही एक ऐसा फीचर लॉन्च करने जा रही है जो आपको घर बैठे लाखों की कमाई करा सकता है। जी हां, यूट्यूब की तरह ही फेसबुक भी जल्दी ही वीडियो अपलोड करने वाले लोगों को हिट्स के आधार पर पैसे देने की तैयारी में है।

हालांकि यूट्यूब की तरह ही फेसबुक ने भी वीडियो पब्लिश करने के लिए कई पैरामीटर्स तय किए हैं। गौरतलब है की फिलहाल सिर्फ यूट्यूब ही यूजर्स को वीडियो पर मिलने वाले हिट्स और अकाउंट सब्सक्रिप्शन के आधार पर पैसा देती है, फेसबुक ऐसा करने वाली पहली सोशल नेट्वर्किंग साइट होगी। 

चूहे, बंदर और गधे के अलावा ये 7 जानवर जिंदा खा जाते हैं चीनी!

सिर्फ जल्लीकट्टू ही नहीं भारत में खेले जाते हैं ये 4 खतरनाक खेल!

दमदार बैटरी, 4GB RAM के साथ 9,999 रुपए में आया Redmi Note 4!

अगली स्लाइड में पढ़िए क्या होंगे पैरामीटर्स...

Facebook ला रहा है मौका, अब ऐसे घर बैठे कमाएं लाखों रुपए!1 / 4

Facebook ला रहा है मौका, अब ऐसे घर बैठे कमाएं लाखों रुपए!

90 सेकंड का होना चाहिए वीडियो

यूजर जो वीडियो अपलोड करेंगे उसका कम से कम 90 सेकंड का होना जरूरी है। इसके साथ ही फेसबुक वीडियो अपलोड करने की गाइडलाइन भी दे सकता है। मतलब किस वीडियो पर पैसे कमाए जा सकते हैं और किस पर नहीं। ख़बरों के मुताबिक ये गाइडलाइन यूट्यूब से मिलती-जुलती ही हो सकती है। कॉपीराइट के सन्दर्भ में भी फेसबुक की पॉलिसी यूट्यूब और कम्युनिटी स्टैण्डर्ड के अनुरूप ही होगी। 

अगली स्लाइड में पढ़िए कितनी होगी कमाई...
 

Facebook ला रहा है मौका, अब ऐसे घर बैठे कमाएं लाखों रुपए!2 / 4

Facebook ला रहा है मौका, अब ऐसे घर बैठे कमाएं लाखों रुपए!

कमाई का 55 पीसदी मिलेगा आपको

ख़बरों के मुताबिक वीडियो से होने वाली कमाई का 55 प्रतिशत हिस्‍सा, अपलोड करने वाले को दे दिया जाएगा, जोकि उतना ही हिस्‍सा है जो यू-ट्यूब द्वारा अपलोड करने वाले को मिलता है। हालांकि, इस बारे में अभी तक फेसबुक की ओर से कुछ भी जानकारी नहीं प्राप्‍त हुई है। इंडस्ट्री सूत्रों के मुताबिक फेसबुक जल्द  ही 'मिड रोल' एड फॉर्मेट को शुरू करने वाला है। इसके बाद आपके द्वारा अपलोड की गई वीडियो के बीच में एड दिखाई देखा जिससे कमाई होगी।

अगली स्लाइड में पढ़िए फेसबुक ने ये कदम क्यों उठाया...

Facebook ला रहा है मौका, अब ऐसे घर बैठे कमाएं लाखों रुपए!3 / 4

Facebook ला रहा है मौका, अब ऐसे घर बैठे कमाएं लाखों रुपए!

वीडियो की लोकप्रियता को देखते हुए उठाया ये कदम

फेसबुक ने शायद ये फैसला वीडियो देखने वाले यूजर्स की बढ़ती तादाद को ध्‍यान में रखकर लिया है। आपको बता दें कि 2016 में प्रतिदिन 100 मिलियन यूजर्स द्वारा सिर्फ वीडियो को देखा गया, जो एफबी पर पहले से अपलोड थे। इन वीडियो में बीच में किसी तरह का कोई एड अब तक नहीं आता था।

पहले भी हुए है प्रयास
इसके पहले भी फेसबुक ने वीडियो को लेकर कई सारे एक्‍सपेरीमेंट किए थे। जिसमें 2015 में, एक अलग वीडियो सेक्‍शन को क्रिएट किया गया था और उससे पब्लिशलर को रेवेन्‍यु जेनरेट करने का मौका दिया गया था। पिछले साल भी टेस्टिंग मिड रोल एड इन लाइव वीडियो को लांच किया गया था।
 

Facebook ला रहा है मौका, अब ऐसे घर बैठे कमाएं लाखों रुपए!4 / 4

Facebook ला रहा है मौका, अब ऐसे घर बैठे कमाएं लाखों रुपए!