फोटो गैलरी

Hindi Newsपांच साल के सूरज को ट्यूमर, खाना-पीना भी छोड़ा, मदद की गुहार

पांच साल के सूरज को ट्यूमर, खाना-पीना भी छोड़ा, मदद की गुहार

पांच वर्ष के सूरज को किसी ऐसे मसीहा की जरूरत है जो उसकी जिंदगी को रौशन कर दे। यह बात हो रही है चक्रधरपुर प्रखंड की चंद्री पंचायत के अयोध्या गांव निवासी सारथी नायक के पुत्र सूरज नायक की। सूरज के सिर...

पांच साल के सूरज को ट्यूमर, खाना-पीना भी छोड़ा, मदद की गुहार
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Apr 2017 02:31 PM
ऐप पर पढ़ें

पांच वर्ष के सूरज को किसी ऐसे मसीहा की जरूरत है जो उसकी जिंदगी को रौशन कर दे। यह बात हो रही है चक्रधरपुर प्रखंड की चंद्री पंचायत के अयोध्या गांव निवासी सारथी नायक के पुत्र सूरज नायक की। सूरज के सिर में ट्यूमर है। उसकी बीमारी हर दिन तेजी से बढ़ रही है। सूरज के पिता ने बताया कि ट्यूमर होने के कारण उसका एक आंख बाहर निकल आया है। इस कारण वह ठीक से देख नहीं पाता। दर्द के कारण परेशान रहता है। अब तो खाना-पीना भी बंद कर दिया है।

सिर में लगी हल्की चोट बन गई बड़ी बीमारी : सूरज के सिर में लगी हल्की चोट धीरे-धीरे बड़ी बीमारी बन गई। सारथी नायक ने बताया कि चार महीने पूर्व सूरज खेलने के दौरान गिर गया था। इससे उसके सिर में हल्की चोट लगी थी। उस वक्त चोट के संबंध में कुछ पता नहीं चल पाया। लेकिन, एक महीने बाद धीरे-धीरे सूरज का एक आंख बाहर आने लगा और बीमारी बड़ी हो गई।

पिता लगा रहा मदद की गुहार : सारथी नायक अपने पुत्र के इलाज के लिए दर-दर मदद की गुहार लगा रहे हैं। गांव के ही वासुदेव नायक समेत अन्य गांव वालों ने सूरज के इलाज के लिए जिला के अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों से संपर्क साधने का निर्णय लिया है। सारथी नायक ने कहा है कि वह कोलकाता में मजदूरी करते हैं। सूरज उसका मंझला पुत्र है। इलाज में घर में रखे सारे पैसे खत्म हो गए। बताया कि बंगाल के कई अस्पतालों में सूरज का इलाज करा चुके हैं। इसमें लगभग पचास हजार खर्च हो चुका है। कहा कि सरकारी प्रक्रिया के तहत सूरज का इलाज हो जाए या कोई सामाजिक संस्था मदद के लिए आगे आए तो बेहतर होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें