फोटो गैलरी

Hindi Newsसारंडा में ढाई सौ से ग्रामीण आज भी पीते हैं नाले का पानी

सारंडा में ढाई सौ से ग्रामीण आज भी पीते हैं नाले का पानी

लाइलोर पंचायत के गिरजा टोली गांव के सरना टोली और पुलिया टोली के ढाई सौ ग्रामीण आज भी पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं। आजादी के 70 साल बाद भी ग्रामीण नाले का गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। जिससे झारखंड...

सारंडा में ढाई सौ से ग्रामीण आज भी पीते हैं नाले का पानी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Apr 2017 02:31 PM
ऐप पर पढ़ें

लाइलोर पंचायत के गिरजा टोली गांव के सरना टोली और पुलिया टोली के ढाई सौ ग्रामीण आज भी पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं। आजादी के 70 साल बाद भी ग्रामीण नाले का गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। जिससे झारखंड हाईकोर्ट के उस आदेश का भी अवमानना हो रहा है, जिसमें हाईकोर्ट ने सारंडा के लोगों को स्वच्छ पानी मुहैया कराने के लिए सरकार को आदेश दिया था।

वहीं, नेता व प्रशासन भी स्वच्छ पानी मुहैया करने का सिर्फ वादा करते हैं, लेकिन अबतक अमल में नहीं आया। चिंताजनक बात यह है कि सरना टोली और पुलिया टोली में आज तक न तो चापाकल और न ही कुंआ की व्यवस्था की गई। मामले को लेकर पेयजल विभाग से संपर्क साधने का प्रयास किया गया, पर बात नहीं हो पाई।

कोई कुछ नहीं करता : गिरजा टोली निवासी अगस्तीन कंडायबुरु ने कहा कि इतने साल हो गए। आज तक यहां चापाकल नहीं लगा और न कुंआ की खुदाई हुई। इसलिए नाले का पानी को मजबूर हैं। कहा कि मजबूर हैं गंदा पानी छानकर पीने के लिए। उन्होंने चापाकल लगाने की मांग की।

समस्या किसी को नहीं दिखती : पुलिया टोली निवासी सनियारो कंडायबुरु ने कहा कि पानी की समस्या है। वोट मांगने सभी आते हैं, पर समस्या कोई नहीं देखता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें