फोटो गैलरी

Hindi Newsपंचायतों में नहीं रहते पंचायत सेवक : प्रमुख

पंचायतों में नहीं रहते पंचायत सेवक : प्रमुख

चक्रधरपुर प्रखंड प्रमुख नानकी कुजूर ने कहा है कि प्रखंड के पंचायतों के पंचायत सेवक अपने पंचायत में नहीं रहते। जबकि जिला से सख्त निर्देश है कि पंचायत सेवक अपने पंचायत में ही डेरा लेकर रहे। उन्होंने...

पंचायतों में नहीं रहते पंचायत सेवक : प्रमुख
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Apr 2017 02:30 PM
ऐप पर पढ़ें

चक्रधरपुर प्रखंड प्रमुख नानकी कुजूर ने कहा है कि प्रखंड के पंचायतों के पंचायत सेवक अपने पंचायत में नहीं रहते। जबकि जिला से सख्त निर्देश है कि पंचायत सेवक अपने पंचायत में ही डेरा लेकर रहे।

उन्होंने कहा कि गुरुवार को सिलफोड़ी पंचायत भवन में निरीक्षण के लिए स्थाई समिति की टीम पहुंची। लेकिन, सुबह 11 बजे तक पंचायत कार्यालय में पंचायत सेवक व रोजगार सेवक मौजूद नहीं थे। इसके बाद पंचायत की मुखिया को फोन किया गया तो दोपहर 12 बजे पहुंची। उन्होंने बताया कि पंचायत कार्यालय में जांच के दौरान स्टॉक रजिस्टर, उपस्थिति पंजी, कार्य प्रगति रजिस्टर समेत अन्य रजिस्टर नहीं थे। 13वीं व 14वीं वित्त आयोग द्वारा खर्च की राशि का भी लेखा-जोखा नहीं मिला। उन्होंने बताया कि पूर्व में भी ईचाकुटी में निरीक्षण के दौरान पंचायत सेवक के पास स्टॉक रजिस्टर नहीं मिला था। उन्होंने कहा कि मामले की शिकायत वरीय अधिकारियों से की जाएगी। गुरुवार को सिलफोड़ी पंचायत में निरीक्षण के दौरान पंसस राजेश कच्छप, अंजन नायक, साहु राम जामुदा, अमित कुमार महतो मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें