फोटो गैलरी

Hindi NewsIND vs SA: कटक में दर्शकों ने फेंकी बोतलें, क्रिकेटरों ने की आलोचना

IND vs SA: कटक में दर्शकों ने फेंकी बोतलें, क्रिकेटरों ने की आलोचना

भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में खराब प्रदर्शन से गुस्साए दर्शकों ने जमकर उत्पात मचाया जिसके कारण मैच में दो बार व्यवधान पड़ा। दर्शकों ने पहले भारतीय टीम के 92...

IND vs SA: कटक में दर्शकों ने फेंकी बोतलें, क्रिकेटरों ने की आलोचना
एजेंसीTue, 06 Oct 2015 01:02 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में खराब प्रदर्शन से गुस्साए दर्शकों ने जमकर उत्पात मचाया जिसके कारण मैच में दो बार व्यवधान पड़ा।

दर्शकों ने पहले भारतीय टीम के 92 रन पर आउट होने के बाद मैदान पर पानी की बोतलें फेंकी। बाद में जब दक्षिण अफ्रीका तीन विकेट पर 64 रन बनाकर आसानी से लक्ष्य की तरफ बढ़ रहा था तब फिर से दर्शकों ने हंगामा खड़ा शुरू कर दिया। मैदान पर पानी की बोतलें आने लगी और खेल 25 मिनट तक रूका रहा।

आखिरकार खेल फिर से शुरू हुआ लेकिन दो ओवर बाद फिर से दर्शकों ने अपने खराब व्यवहार से आयोजकों को भी शर्मसार कर दिया। इसके बाद मैच रेफरी क्रिस ब्राड को भी मैदान पर आना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी उनके साथ थे।

पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाला भारत 17.2 ओवर में आउट हो गया। भारतीय पारी के इस तरह से पतन को देखते हुए गैलरी तीन और चार में मौजूद दर्शकों ने पानी समाप्त होने के बाद मैदान पर पानी की बोतलें फेंकना शुरू कर दिया।

भारत में अधिकतर स्थानों पर पानी की बोतलों पर पाबंदी है और पानी के पाउच ले जाने की अनुमति है लेकिन ओड़िशा क्रिकेट संघ के अधिकारी ने कहा कि बाराबती स्टेडियम में स्थिति भिन्न है।

ओसीए अधिकारी ने कहा, हमने पानी की छोटी बोतलों और पाउच पर प्रतिबंध लगाया है लेकिन यहां बड़ी बोतलों पर प्रतिबंध नहीं है।

पुलिस ने शुरू में तो स्थिति पर नियंत्रण कर लिया था जिससे दक्षिण अफ्रीकी पारी समय पर शुरू हो गयी लेकिन बाद में सुरक्षाकर्मियों की भी नहीं चली। ओसीए इस बीच दर्शकों से शांति बनाये रखने की भी लगातार अपील करता रहा।

क्रिकेट के दिग्गजों की प्रतिक्रिया:

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें