पत्नी और बच्चों के साथ मथुरा के चुरमुरा पहुंचे किक्रेटर यूसुफ पठान

मथुरा। हिन्दुस्तान संवाद Updated: 18 मार्च, 2017 6:51 AM

+ -

फरह के चुरमुरा में स्थित एलीफेंट रेस्क्यू सेंटर में शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर यूसुफ पठान अपनी पत्नी व दोनों बच्चों के साथ पहुंचे। यहां उन्होंने हाथियों को अपने हाथ से चारा खिलाया और प्रशंसकों को ऑटोग्राफ दिए। उन्होंने संस्था की चेयरपर्सन गीता शेषमणि के प्रयासों की सराहना की। कहा कि जानवरों की मदद के लिए इस तरह के प्रयास जारी रहने चाहिए। इससे पूर्व उन्होंने कीठम स्थित भालू संरक्षण केंद्र भी देखा।

क्रिकेटर यूसुफ पठान का चुरमुरा स्थित एलीफेंट सेंटर में वन्य जीवों के प्रति प्रेम देखने को मिला। उन्होंने पत्नी और दो बेटों अयान व इमरान के साथ हाथियों के बीच कुछ क्षण बिताए। इस दौरान उन्होंने अपने हाथ से हाथियों को चारा खिलाया। यूसुफ पूरी तरह मस्ती के मूड में दिखे। अपने दोनों बेटों को भी वे हाथियों के बीच लेकर पहुंचे। पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मौजूदा दौर में पशुओं की कई प्रजाति ऐसी हैं, जिन्हें बचाना अत्यंत आवश्यक है। यदि अब भी नहीं सोचा गया तो आने वाली पीढ़ी पशुओं की कई प्रजातियों को किताबों और तस्वीरों में ही देख पाएगी।

एलीफेंट रेस्क्यू सेंटर द्वारा किए जा रहे प्रयासों की उन्होंने सरहाना करते हुए कहा कि सभी को जानवरों के प्रति दया का भाव रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें यहां आकर काफी अच्छा लग रहा है। रेस्क्यू सेंटर से पूर्व वे कीठम स्थित भालू संरक्षण केंद्र भी देखने गए। उन्होंने कहा कि वह करीब 10 वर्ष पहले भालू संरक्षण केंद्र देखने आए थे। पठान ने रेस्क्यू सेंटर पर मौजूद प्रशंसकों से मुलाकात की। बैट और बॉल पर ऑटोग्राफ दिए। इस दौरान उनके एलीफेंट रेस्क्यू सेंटर के सीईओ कार्तिक सत्यनारायण और स्टाफ मौजूद रहा।

जरूर पढ़ें

From around the web